BREAKING NEWS

Delhi: भौंकने पर शख्स ने की पालतू कुत्ते की पिटाई.. मालिक पर भी किया लोहे के पाइप से हमला, जानें मामला ◾शिंदे के नेतृत्व वाला गुट मूल शिवसेना होने का दावा नहीं कर सकता : संजय राउत◾Maharashtra: अग्नि परीक्षा में सफल हुए शिंदे, 164 विधायकों के समर्थन के साथ पास किया फ्लोर टेस्ट ◾गर्मी में राहत.. डेंगू-मलेरिया ने बढ़ाई आफत, मच्छर ब्रीडिंग पाए जाने पर लगेगा दोगुना जुर्माना, जानें नई दरें? ◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत◾Corona Update : नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक्टिव केस 1 लाख 13 हजार के पार◾ शिवसेना को बड़ा झटका, अजय चौधरी की ग्रुप लीडर के रूप में नियुक्ति रद्द ◾फ्लोर टेस्ट से पहले बोले NCP प्रमुख पवार, '6 महीने में ही गिरेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार'◾आज का राशिफल ( 04 जुलाई 2022)◾ Lalu Yadav: सीढ़ी से गिरे RJD सुप्रीमो लालू यादव, कंधे की हड्डी टूटी , राबड़ी आवास में हुआ हादसा◾maharashtra News: महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर! सामने आये डराने वाले मामले◾ तेलंगाना : विजय संकल्प सभा में बोले पीएम मोदी राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी तो विकास को शिखर पर ले जांएगे ◾IND vs ENG 5th Test Day: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को 132 रनों की बढ़त◾ अमरावती : उमेश कोल्हे हत्याकांड के मुख्य षडयंत्रकर्ता’ के एनजीओ की जांच कर रही पुलिस◾ ENG vs IND: टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार हिटमैन शर्मा, कोविड जांच में नेगेटिव आने के बाद आए आइसोलेशन से बाहर◾टीम इंडिया वह है जो मिलकर चुनौतियों का सामना करती, धर्म से विपरीत......, बोले राहुल गांधी ◾ Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया बयान, बोले- विदेशी ताकतें देश में तनाव...◾केमिस्ट हत्याकांड में जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए ने अपने हाथ में नहीं ली है : पुलिस◾ Gujarat: BJP नेता को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद मिली सुरक्षा◾PM मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- वंशवादी राजनीति से ऊबा देश.. अब टिकना बेहद मुश्किल! ◾

फैज फत्रल बोले- मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान विराट कोहली और टिम पेन हैं

घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की ओर से रणजी ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान फैत्र फत्रल ने भारत के विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के टिम पेन को मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान बताया है। फत्रल ने कहा, ‘‘मैं टिम पेन का प्रशंसक हूं, वह टेस्ट कप्तान के रूप में बहुत अच्छे हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट भी बहुत अच्छे हैं।’’ उन्होंने कप्तान के रूप में हासिल अपने अनुभव भी साझा किये और बताया कि एक कप्तान होना कितनी मुश्किल जिम्मेदारी है। 

उन्होंने कहा,‘‘मुझे विदर्भ का कप्तान बनना पसंद है। मैं बहुत भाज्ञशाली रहा हूं कि मेरी तरफ से खेलने के लिए कुछ अछूत क्रिकेटर मुझे मिले। जब मैं दलीप ट्रॉफी में भी नेतृत्व कर रहा था, तब भी मेरे पास उस टीम में कुछ अछूत क्रिकेटर साथ थे।’’ उन्होंने यह भी कहा कि आप किसी को बहुत अधिक कप्तानी नहीं सिखा सकते, यह उसमें स्वाभाविक रूप से आती है। फत्रल के लिए पिछले कुछ वर्षों में घरेलू सीजन असाधारण रहे हैं तथा 2017-18 और 2018-19 में अपने नेतृत्व में वह विदर्भ को रणजी ट्रॉफी का खिताब जिता चुके हैं।

अपने पदार्पण मैच में अर्धशतक बनाने के बाद भी राष्ट्रीय टीम में नहीं लिये जाने के बारे में पूछे जाने पर फत्रल ने कहा, ‘‘टीम इंडिया में बहुत कड़ प्रतिस्पर्धा है, लेकिन मैं खुद को बहुत भाज्ञशाली मानता हूं कि मैंने भारत के लिए खेला है क्योंकि देश के लिए खेलना ही मेरा उद्देश्य रहा है। इसके साथ किसी भी चीज की तुलना नहीं की जा सकती। लेकिन मैं अब भी टेस्ट टीम के लिए खेलना चाहता हूं। लेकिन मुझे निराशा भी हुई कि मैं भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सका।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘स्वयं क्रिकेट ही मेरी प्रेरणा है और मुझे किसी भी स्तर पर क्रिकेट खेलना पसंद है। यही कारण है कि ऑफ सीजन में भी और दुर्भाज्ञ से इस सीजन में, मैं ब्रिटेन नहीं जा सका लेकिन मैं हमेशा ब्रिटेन जाता हूं और वहां प्रीमियर लीग खेलता हूं।’’34 वर्षीय फत्रल ने देश के युवा क्रिकेटरों के बारे में भी बात की। उनका मानना है कि मौजूदा भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के प्रियम गर्ग वास्तव में एक अच्छी प्रतिभा हैं जो कुछ बड़ योगदान करेंगे।