BREAKING NEWS

तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन, डब्ल्यूएचओ ने कहा- वेरिएंट पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन अंतिम उपाय◾सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की आज होगी अहम बैठक, आंदोलन की आगे की रणनीति होगी तय◾ओमीक्रोन का असर कम रहने का अंदाजा, वैज्ञानिक मार्गदर्शन पर होगा बूस्टर देने का फैसला◾सुरक्षा के प्रति किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है भारतीय नौसेना : एडमिरल कुमार◾एक बच्चे सहित तीन यात्री कोरोना संक्रमित , जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की होगी पुष्टि : तमिलनाडु सरकार◾जनवरी से ATM से पैसे निकालना हो जाएगा महंगा, जानिए क्या है सरकार की नई नीति◾जयपुर में मचा हड़कंप, एक ही परिवार के नौ लोग कोरोना पॉजिटिव, 4 हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे◾लुंगी छाप और जालीदार टोपी पहनने वाले गुंडों से भाजपा ने दिलाई निजात: डिप्टी सीएम केशव ◾ बच्चों को वैक्सीन और बूस्टर डोज पर जल्दबाजी नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया जवाब◾केंद्र के पास किसानों की मौत का आंकड़ा नहीं, तो गलती कैसे मानी : राहुल गांधी◾किसानों ने कंगना रनौत की कार पर किया हमला, एक्ट्रेस की गाड़ी रोक माफी मांगने को कहा ◾ओमीक्रॉन वेरिएंट: केंद्र ने तीसरी लहर की संभावना पर दिया स्पष्टीकरण, कहा- पहले वाली सावधानियां जरूरी ◾जुबानी जंग के बीच TMC ने किया दावा- 'डीप फ्रीजर' में कांग्रेस, विपक्षी ताकतें चाहती हैं CM ममता करें नेतृत्व ◾राजधानी में हुई ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री? दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज ◾दिल्ली प्रदूष्ण : केंद्र सरकार द्वारा गठित इंफोर्समेंट टास्क फोर्स के गठन को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी ◾प्रदूषण : UP सरकार की दलील पर CJI ने ली चुटकी, बोले-तो आप पाकिस्तान में उद्योग बंद कराना चाहते हैं ◾UP Election: अखिलेश का बड़ा बयान- BJP को हटाएगी जनता, प्रियंका के चुनाव में आने से नहीं कोई नुकसान ◾कांग्रेस को किनारे करने में लगी TMC, नकवी बोले-कारण केवल एक, विपक्ष का चौधरी कौन?◾अखिलेश बोले-बंगाल से ममता की तरह सपा UP से करेगी BJP का सफाया◾Winter Session: पांचवें दिन बदली प्रदर्शन की तस्वीर, BJP ने निकाला पैदल मार्च, विपक्ष अलोकतांत्रिक... ◾

59 साल के हुए रवि शास्त्री, फैंस ने हेड कोच को जन्मदिन पर भी नहीं बख्शा,फनी मीम्स शेयर करके ऐसे लिए मजे

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री 27 मई 2021 यानि आज गुरुवार को 59 साल के हो गए है। भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार शास्त्री का जन्म 1962 में बॉम्बे महाराष्ट्र में हुआ था। रवि शास्त्री एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा ही भारत के इतिहास में स्पेशल खिलाड़ी के रूप में दर्ज रहेंगे। बता दें, शास्त्री अपने बर्थडे के खास दिन आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं और  फैंस इस पूर्व चैंपियन को उनके जन्मदिन पर अलग-अलग तरह से ढेरों बधाइयां दे रहें हैं।  इसके अलावा सोशल मीडिया पर 'कलाकारों' ने शास्त्री की खिंचायी करते हुए बहुत ही फनी मीम्स बनाए हैं, जो देखते ही देखते वायरल हो गए।

इस बात से तो लगभग सभी लोग काफी अछि तरह से वाकिफ हैं कि युवा फैंस और शास्त्री के बीच एक अनोखा रिश्ता है। यह गाहे-बेगाहे सोशल मीडिया पर फैंस के मीम्स के अंदाज में साफ तौर पर झलकता रहा है और यह 'प्रेम' इस बार भी देखने को मिला है।

लोगों ने ऐसे दी शास्त्री को जन्मदिन की बधाई...

59 साल के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने  25 नवंबर 1981 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था और उसी साल उन्हें टेस्ट में भी डेब्यू का मौका मिला। शास्त्री ने संन्यास के बाद कमेंटेटर की भी भूमिका निभाई। वहीं ,1985 वर्ल्ड चैंपियनशिप में शास्त्री को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए बेस्ट प्लेयर यानी चैंपियन ऑफ चैंपियंस चुना गया।

 इंटरनेशनल करियर में 10वें नंबर के बल्लेबाज से शुरू करने वाले रवि शास्त्री का मजबूत गेंदबाजी अटैक के खिलाफ रेकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के खिलाफ 39.69 की औसत से 7 सेंचुरी लगाई। बतौर ओपनर शास्त्री ने 56.45 की बल्लेबाजी औसत से 4 शतक लगाया।

रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट मैचों में कुल 3830 रन बनाए  जबकि 151 विकेट चटकाए। वहीं दिग्गज खिलाड़ी ने 150 वनडे में शास्त्री ने 29 की औसत से 3108 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 18 अर्धशतक लगाए। शास्त्री ने अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से टेस्ट में 151 जबकि वनडे इंटरनैशनल में 129 विकेट अपने नाम किए।