BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾

पूर्व चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने धोनी, कोहली और रोहित की कप्तानी में यह बताया अंतर

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में अंतर बताया है। ऑनलाइन लाइव वीडियो सेशन में बात करते हुए प्रसाद ने कहा कि तीनों की कप्तानी की शैली अलग है जिसने बीते वर्षो में काफी सफलता अर्जित की है।

एक एप पर दिए ऑनलाइन इंटरव्यू में प्रसाद ने कहा, अगर आप आधार शैली देखेंगे तो कप्तानी की कई अलग-अलग शैलियां होती हैं। यह तीनों अलग तरह के कप्तान हैं। मुझे भरोसा है कि यह तीनों अपने आप में अच्छे हैं। प्रसाद ने कहा, यह तीन खिलाड़ी हैं जिनकी अलग-अलग शैली हैं। माही एकदम शांत हैं। जब तक वो अपनी रणनीति को लागू नहीं करते तब तक आप नहीं जानते कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। वे बेहद शांत हैं और सरल हैं जबकि विराट बेहद स्पष्टता रखने वाले कप्तान हैं। वह हमेशा सामने वाले के लिए तैयार रहते हैं। वह अपने दिमाग में काफी साफ हैं कि उन्हें क्या चाहिए।

उन्होंने कहा, अगर आप रोहित के बारे में बात करेंगे तो वह काफी सरल तरह के कप्तान हैं। दूसरे खिलाड़ियों के लिए सहानुभूति रखते हैं और वह उनके दिमाग से सोचते हैं। प्रसाद ने धोनी के भविष्य के बारे में भी बात की और बताया कि उन्होंने धोनी से कुछ समय का ब्रेक लेने को कहा था और इसलिए पंत का समर्थन किया था। 

प्रसाद ने कहा, हमारी बात हुई थी और माही ने कहा था कि वह कुछ दिन खेलना नहीं चाहते। इसलिए हम उनसे आगे बढ़े और पंत को चुना और हम उनका साथ दे रहे थे। अब लोकेश राहुल ने न्यूजीलैंड में खेले गए मैचों में काफी अच्छा किया है। प्रसाद ने कहा, इसलिए यह अच्छा होगा कि आईपीएल हो और हमें माही की झलकी देखने को मिले लेकिन इस समय स्थिति काफी फंसी हुई है।