BREAKING NEWS

काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾सुशील मोदी ने राजद को चेताया, कहा - नीतीश कुमार पार्टी तोड़ने की करेंगे कोशिश ◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾भारत व चीन की सीमा पर पकड़ा गया मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति, सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल ◾बिहार की सियासी बयार पर प्रशांत किशोर का तंज, कहा-आशा है अब राज्य में राजनीतिक स्थिरता लौटे◾स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद केशव प्रसाद मौर्य बन सकते है विधान परिषद के नेता◾

PAK से हार के बाद आखिरकार ऐसा क्या कह गए विराट कोहली? जो नाराज हुए पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा

आईसीसी टी 20 विश्व कप में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। भारतीय टीम को अपने पहले टूर्नामेंट में पकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब भारत को पड़ोसी मुल्क के खिलाफ मात खानी पड़ी। वहीं फैंस इस हार से काफी ज्यादा निराश थे। लेकिन इस बीच पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा कप्तान विराट कोहली के बयान को लेकर नाराज दिखे।

दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मैच के पहले एवं तीसरे ओवर में क्रमश: रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट किया था। मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा था कि आफरीदी के स्पेल ने भारत को दबाव में ला खड़ा कर दिया। अब कोहली का यह बयान पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के गले नहीं उतर रहा है और उन्होंने मैच की हार से ज्यादा कोहली के बयान पर नाराजगी जताई है। उनके मुताबिक विराट कोहली की सोच काफी बचाव में दिखाई देती है, जो टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

अपनी हालिया बातचीत में अजय जडेजा ने कहा, मैंने उस दिन विराट कोहली का बयान सुना था। उन्होंने कहा कि जब हमने दो विकेट गंवाए तो हम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पिछड़ गए। मैं इस बयान से काफी निराश था। जब विराट कोहली जैसा खिलाड़ी मैदान में होता है, तो ऐसे में मैच खत्म होने का सवाल ही खड़ा नहीं होता। उन्होंने दो गेंद भी नहीं खेली थी और ऐसा सोच लिया था। ऐसे में यह भारत के दृष्टिकोण को दर्शाता है।

याद दिला दें, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।  भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 17.5 ओवरों में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया था। पाक के लिए सलामी बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान ने 79 और बाबर आजम ने 68 रनों की नाबाद पारियां खेलीं।

वहीं भारत को अब अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलना है। खास बात सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए टीम इंडियाके लिए यह मुकाबला काफी अहम रहने वाला है। ग्रुप-2 में फिलहाल भारत अभी न्यूजीलैंड से भी पीछे पांचवें नंबर पर है।