BREAKING NEWS

राहुल के मुहावरों का जावड़ेकर ने मुहावरों से दिया जवाब-सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली◾मोटे अनाजों को लोकप्रिय बनाने के लिए अग्रिम मोर्चे पर जुटा भारत सम्मानित महसूस कर रहा है : PM मोदी ◾झारखंड के जंगलों में IED ब्लास्ट में तीन जवान शहीद, दो घायल ◾EPFO - केंद्र ने तय की पीएफ पर ब्याज दर, छह करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ ◾कृषि एवं ग्रामीण क्षेत्र की मजबूती पर सरकार का फोकस, योजनाएं छोटे किसानों के लिए बेहद लाभकारी : तोमर◾ईज ऑफ लिविंग : रहने के लिए सबसे अच्छे शहरों की रेस में बेंगलुरू रहा सर्वश्रेष्ठ, दिल्ली टॉप 10 में भी नहीं ◾राकेश टिकैत बोले- जब तक सरकार बात नहीं मानेगी, आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा◾वित्त मंत्री सीतारमण ने कोरोना टीके की पहली खुराक ली, पूर्व पीएम मनमोहन ने भी पत्नी के साथ लगवाया टीका◾अक्षर ने शुरूआती दोहरे झटके के बाद इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन, स्टोक्स 55 रन बनाकर आउट ◾अनुराग कश्यप और तापसी के खिलाफ IT की कार्रवाई को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला◾ताजमहल को बम से उड़ाने की अफवाह, पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले को किया गिरफ्तार◾Today's Corona Update : 24 घंटों के दौरान डेथ रेट में कमी, सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी◾राम मंदिर परिसर का होगा विस्तार, ट्रस्ट ने खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन◾ विश्व में कोरोना के मामले 11.51 करोड़ के पार, 25.5 लाख से अधिक लोगों की हुई मौत ◾TOP- 5 NEWS 04 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : मुख्तार अंसारी गैंग के 2 शूटर मुठभेड़ में ढेर, 50 हजार का था इनाम◾तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से देर रात तक चली पूछताछ, आज फिर जारी रहेगी कार्यवाही ◾BJP ने RSS पर बयान देने के लिए राहुल को लिया आड़े हाथ : कहा- समझने में लगेगा बहुत समय ◾आज का राशिफल (04 मार्च 2021)◾ब्रह्मोस मिसाइल आपूर्ति : भारत ने ‘रक्षा उपकरण’ की बिक्री के लिए फिलिपीन के साथ समझौते पर किया हस्ताक्षर ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने 1975-76 में अपनी पैटरनिटी लीव को लेकर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने स्पष्ट किया है कि वर्ष 1975-76 में जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर थी, तो उन्होंने वापस भारत लौटने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पैटरनिटी लीव (पितृत्व अवकाश) नहीं मांगी थी। मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि गावस्कर ने छुट्टी मांगी थी, लेकिन उन्हें बीसीसीआई ने पितृत्व अवकाश देने से मना कर दिया  था।

गावस्कर ने मिड डे अखबार के कॉलम में लिखा, मैंने छुट्टी मांगी थी, इस बात में सच्चाई है, लेकिन इसका कारण सही नहीं है। मैंने अपनी पत्नी के पास लौटने की अनुमति नहीं मांगी थी। जब मैं न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ रवाना हुआ था, तब मैं यह जानता था कि मेरे दौरे पर रहते हुए ही बच्चे का जन्म होगा। इसके बावजूद मैं भारत के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध था और मेरी पत्नी ने मेरे इस फैसले का समर्थन किया था।

गावस्कर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वह चोटिल हो गए थे और उन्हें चार सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई थी। उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने पैटरनिटी लीव की मांग की थी। उन्होंने लिखा, डॉक्टर ने मुझे 4 हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी थी। अगला टेस्ट मैच 3 सप्ताह बाद वेस्टइंडीज में होना था और मैं तब खेलने के लिए फिट नहीं था।

पूर्व कप्तान ने कहा, मैंने अपने मैनेजर पॉली उमरीगर से भारत लौटने की इजाजत मांगी थी, वह भी इस शर्त पर कि वेस्टइंडीज दौरे से पहले टेस्ट मैच टीम के साथ जुड़ जाऊंगा। इसके अलावा मैं अपने खर्चे पर भारत जाऊंगा। इसलिए टेस्ट मैच में खेलने का कोई सवाल ही नहीं था। यहां तक कि डाक्टरों की सलाह के बावजूद मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था।