BREAKING NEWS

दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मदनलाल बोले- IPL-2020 क्रिकेटरों के लिए अभी तक सबसे मुश्किल

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मदनलाल ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस साल का आईपीएल खिलाड़ियों के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर सबसे मुश्किल रहने वाला है। मदन लाल ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी गलती से भी कोविड-19 नियमों का उल्लंघन नहीं कर सकता। कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है।

मदनलाल ने कहा, क्रिकेटरों के सामने चुनौतीपूर्ण दिन है। यह उनका अभी तक का सबसे मुश्किल आईपीएल होगा क्योंकि वो लोग बाहर नहीं जा सकते। अपने दिमाग को आराम देने के लिए घूम नहीं सकते। उन्हें हर समय बायो-बबल में होना होगा। यह उनके लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी मुश्किल होगा लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि सभी खिलाड़ी इस स्थिति को लेकर अच्छे से वाकिफ होंगे और इसे आराम से लेंगे।

1983 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे मदनलाल ने कहा, क्रिकेट भारत के लिए दोबारा शुरू हो रहा है और इसे एक सकारात्मक कदम के तौर पर लिया जाना चाहिए। आर्थिक नजरिए से भी यह बोर्ड के लिए काफी जरूरी है क्योंकि इस पर काफी लोगों की जीविका निर्भर है। कोविड-19 के कारण आईपीएल का आयोजन संभवत: खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के किया जाएगा। इस पर मदनलाल से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें इस बात का शुक्रिया अदा करना चाहिए की आईपीएल हो रहा है।

भारतीय टीम के कोच रहे चुके मदनलाल ने कहा, मुझे जो पता चला है कि पहले 15 दिन दर्शक नहीं होंगे। लेकिन अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) बाद में नियमों में नरमी दिखा सकती है, यह कोविड मामलों पर निर्भर करता है। लेकिन इस समय स्टैंड में दर्शक हैं या नहीं इसकी चिंता नहीं की जानी चाहिए। आईपीएल हो रहा है और यह बड़ी चीज है, बाकी सभी चीजों के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए।

हाल ही में मांकड आउट का मुद्दा काफी चर्चा में रहा है। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब से खेलते हुए रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड आउट कर दिया था। मदनलाल ने कहा कि वह इसे समस्या के तौर पर नहीं देखते हैं क्योंकि अश्विन ने ऐसा कुछ और दफा किया है। मदनलाल ने हालांकि सुझाव दिया कि अश्विन को नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को पहले चेतावनी देनी चाहिए। उन्होंने कहा, मांकड नियमों के अंतर्गत है और यह साफ है। इसलिए अगर कोई यह करता है तो मुझे कोई समस्या नहीं है। अश्विन ने नियमों में रहकर यह किया, वह पहले भी यह कर चुके हैं। मैं हालांकि निजी तौर पर चाहूंगि कि बल्लेबाज को पहले चेतावनी दी जाए।