BREAKING NEWS

प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾

खेल

हॉकी से मजाक: भारत क्वार्टर फाइनल में क्यों

 hockey-india

नई दिल्ली: वर्ल्ड हॉकी लीग मे भारतीय टीम के प्रदर्शन से नाराज़ देश के हॉकी प्रेमी अपनी टीम के क्वार्टर फाइनल प्रवेश से खुश नहीं हैं और हॉकी जानकार और पूर्व खिलाड़ी तीन मैचों में दो हार और एक ड्रॉ खेलने वाली भारतीय टीम को बुरा भला कह रहे हैं। कुछ हॉकी प्रेमी तो यहाँ तक कह रहे हैं कि ऐसी टीम को अगले दौर में खेलने का हक नहीं है। अपनी मेजबानी, अपने लोगों के बीच और अपने माहौल में खेलने वाली टीम का हाल यह है कि उसने पहले मैच में आस्ट्रेलिया से ड्रॉ खेला और तत्पश्चात इंग्लैंड और जर्मनी से परास्त हुई।

अपने पूल में मात्र एक अंक के साथ चौथे और आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम के अगले दौर में प्रवेश को हैरानी से देखा जा रहा है। नियमानुसार ग्रुप की दो टाप टीमों को ही आगे प्रवेश मिलना चाहिए। लेकिन जब भाग लेने वाली सभी आठ टीमें आगे जा रही हैं तो सीधा सा मतलब है कि नियमों में गड़बड़ है और राउंड राबिन के आयोजन का कोई औचित्य नहीं रह जाता। अब भारत का मुकाबला दूसरे ग्रुप की नंबर एक टीम से होगा। मान लीजिए यदि भारतीय टीम या अन्य फिसड्डी टीम जीत जाती है तो खेल के साथ अन्याय नहीं होगा।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें। (राजेंद्र सजवान)