BREAKING NEWS

CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾लापता नहीं हुआ आतंकी मसूद अजहर, कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के साथ पाक में ही छिपा बैठा है◾विदेश मंत्री जयशंकर ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर की बात◾कोरोना वायरस से चीन में 1,868 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द ही दूर होगी बसों की कमी◾स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बोला-'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'◾केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾

गारबाइन मुगुरूजा विम्बलडन से बाहर

लंदन : गत चैम्पियन गारबाइन मुगुरूजा विम्बलडन में गुमनाम सी खिलाड़ी एलिसन वान यू के हाथों उलटफेर का शिकार हो गई जिससे दो दौर के बाद अब शीर्ष छह वरीय में से सिर्फ एक महिला खिलाड़ी दौड़ में बची है। बेल्जियम की 47वीं रैंकिंग वाली एलिसन ने 5-7, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की। इसके बाद शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप, सातवें नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा और दसवीं वरीयता प्राप्त मेडिसन की ही शीर्ष रैकिंग वाली खिलाड़ियों में से दौड़ में बची है। पुरूष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त और पिछले साल के उपविजेता मारिन सिलिच अर्जेंटीना के गुइडो पेला से हारकर बाहर हो गए।

बारिश के कारण मैच रोके जाने तक वह दो सेट से आगे थे लेकिन आज उलटफेर का शिकार हो गए। चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ दो सेट हार चुके थे जब उनका दूसरे दौर का मुकाबला कल स्थगित कर दिया गया। इससे पहले रफेल नडाल और नोवाक जोकोविच अगले दौर में पहुंच गए। नडाल ने दूसरे दौर में कजाखस्तान के मिखाइल कुकुश्किन को 6-4, 6-3 , 6-4 से हराया। अब वह आस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनाउर से खेलेंगे। वहीं जोकोविच ने अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस को मात दी।

अब उनका सामना ब्रिटेन के 21वीं वरीयता प्राप्त काइल एडमंड से होगा। तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्टान वावरिंका को इतालवी क्वालीफायर थामस फेबियानो ने 7-6, 6-3, 7-6 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के जुआन मार्तिन देल पोत्रो ने फेलिसियानो लोपेज को हराया। निक किर्गीयोस ने बेल्जियम के क्वालीफायर रूबेन बेमेलमेंस को मात दी। अब वह जापान के केइ निशिकोरि से खेलेंगे जिन्होंने आस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टोमिच को हराया।