BREAKING NEWS

संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गुजरात की फैक्ट्री में मारा छापा, 1026 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त◾गुजरात दंगों में बिल्कीस बानो दुष्कर्म के दोषी जेल से रिहा, राजनीति का शिकार होने का किया बड़ा दावा◾दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए बनाई दो टीम, एक सरकारी आदेश में दी जानकारी ◾टारगेट किलिंग पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा- पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा◾

गौतम गंभीर बोले- भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए स्मिथ और वॉर्नर चिंता का विषय नहीं

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईसीसी के अगले चेयरमैन के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन किया है और कहा है कि क्रिकेट की शीर्ष संस्था में शीर्ष प्रबंधन में प्रतिनिधित्व रहना भारत के लिए अच्छा होगा। शशांक मनोहर ने एक जुलाई को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। वह दो बार दो-दो साल तक इस पद पर रहे थे। गंभीर ने कहा, मुझे नहीं पता कि सौरव गांगुली क्या सोच रहे हैं, लेकिन हां, अगर आईसीसी के शीर्ष प्रबंधन में भारत का प्रतिनिधत्व रहता है तो यह देश के लिए अच्छी बात होगी। उन्होंने कहा, भारत को आईसीसी में लोकतांत्रिक प्रतिनिधित्व की जरूरत है।

वहीं गंभीर ने कहा है कि भारतीय टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का बचाव करने में सफल रहेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दो धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे, क्योंकि यह दोनों बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। गंभीर को लगता है कि इस बार इन दोनों के होने से भी भारतीय टीम को फर्क नहीं पड़ेगा।

गंभीर ने कहा, भारतीय टीम के पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी टीम को किसी भी परिस्थिति में परेशान कर सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि पिछली सीरीज जीत के साथ हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो हम उन्हें काफी कड़ी चुनौती देंगे। गंभीर ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाल टी-20 विश्व कप पर भी अपनी राय रखी। विश्व कप का आयोजन इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

गंभीर ने कहा, यह आसानी से लिए जाने वाले फैसले नहीं हैं। यह सोच समझकर लिए जाने वाले फैसले हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आईसीसी जल्द ही इस पर अपना रुख साफ करेगी। यह जरूरी है कि वह फैसला लेने से पहले हर किसी को भरोसे में लें। भारत में क्रिकेट शुरू करने को लेकर गंभीर ने कहा, व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि जब सही समय हो भारत में क्रिकेट शुरू हो जाना चाहिए। यह हालांकि काफी सारी चीजों पर निर्भर करता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि बीसीसीआई सभी कुछ सोच कर इस पर फैसला लेगी। उन्होंने कहा, कोई भी जल्दी में नहीं हैं क्योंकि इंसान की जान ज्यादा प्यारी है। साथ ही कुछ क्रिकेट देश का मूड बदलने में मदद करेगी।