BREAKING NEWS

अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾

खेल

भारतीय टीम के ये 5 दिग्गज Cricketers करते हैं सरकारी नौकरी

क्रिकेट खेल को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। क्रिकेट ने भारत को बहुत दिग्गज Cricketers दिए हैं। इन खिलाडिय़ों ने कई बार अपने खेल से देश का मान-सम्मान औैर उसका गौरव बढ़ाया है।

\"

क्रिकेट के कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने क्रिकेट खेल में अपना अतुल्य योगदान दिया है जिसके लिए उन्हें सरकारी नौकरी से नवाजा गया है।

\"

यही वजह है कि इन Cricketers को क्रिकेट से तो करोड़ों की कमाई मिलती है इसके साथ ही उन्हें इन सरकारी नौकरी से भी मोटी तनखाह मिलती है।

इन Cricketers को दी गई है सरकारी नौकरी

\"MS

आज हम आपको भारत के उन Cricketers के बारे में बताएंगे जो सरकारी नौकरी भी करते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह बोल दिया है जब भी वह क्रिकेट से संन्यास लेंगे तो वह सेना में नियमिय रूप से शामिल होंगे और देश की सेवा करुंगा।

1. सचिन तेंदुलकर

\"Sachin

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज Cricketer सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान के नाम से भी जाना जाता है। सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट में बहुत ज्यादा योगदान दिया है। बता दें कि सचिन ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबेस ज्यादा शतक लगाए हैं। साल 2010 में सचिन को इंडियन एयर फोर्स का कैप्टन बनाया गया था। सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा का सदस्या भी बनाया था।

2. कपिल देव

\"Kapil

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारत को साल 1983 में पहला आईसीसी विश्वकप जिताया था। कपिल देव का नाम दुनिया के सबसे सफल ऑलराउंडर की लिस्ट में लिया जाता है। साल 2008 में कपिल देव को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल बनाया गया था।

3. एमएस धोनी

\"MS

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी बचपन में आर्मी ऑफिसर बनने का सपना देखते थे। क्रिकेट खेल में धोनी ने अहम योगदान दिया है जिसकी वजह से उन्हें साल 2015 में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल के रुप में नियुक्त किया गया है। धोनी अक्सर क्रिकेट से अपना समय निकालकर भारतीय सेना के नौजवानों से मिलने जाते हैं। भारतीय टीम का हिस्सा बनने से पहले धोनी भारतीय रेलवे में काम करते थे।

4. उमेश यादव

\"Umesh

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव का बचपन से सपना था कि वह पुलिस और आर्मी में नौकरी करें। हालांकि उमेश यादव कड़ी मेहनत करने के बाद भी उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिल पाई थी। उमेश यादव को पिछले साल आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 में सरकारी नौकरी मिली। क्रिकेट में उमेश के अहम योगदान के लिए उन्हें भारतीय रिजर्व बैंक में सहायक ऑफिसर नियुक्त किया गया।

5. हरभजन सिंह

\"Harbhajan

भारतीय क्रिकेट टीम के फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह का नाम टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में लिया जाता है। हरभजन सिंह ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। हरभजन सिंह को पंजाब पुलिस ने डीसीपी भी नियुक्त किया गया है।