BREAKING NEWS

जाफराबाद में CAA को लेकर प्रदर्शन हुआ जोरदार, मौजपुर में पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾इलाहाबाद रेलवे डिवीजन हुआ प्रयागराज रेलवे डिवीजन ◾GSI ने सोनभद्र को लेकर किया खुलासा , कहा - 3 हजार टन नहीं, 160 किलो सोना निकलने की संभावना◾कांग्रेस के शीर्ष नेता, पार्टी का बड़ा वर्ग चाहता है कि राहुल फिर बनें अध्यक्ष : सलमान खुर्शीद◾मायावती ने Modi सरकार पर बोला हमला, कहा - आरक्षण को ‘धीमी मौत’ दे रही है BJP◾

मेक्सिको की कोरिया गणराज्य पर शानदार जीत

रोस्तोव आन दोन : मेक्सिको ने कार्लोस वेला (पेनल्टी से 26वें मिनट) और जेवियर हर्नांडिज (66वें मिनट) के गोल से यहां विश्व कप ग्रुप एफ मुकाबले में कोरिया गणराज्य को 2-1 से हराकर नाकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी। शुरूआती मुकाबले में जर्मनी को 1-0 से हराने वाली मेक्सिको के दो मैचों में जीत से छह अंक हो गये हैं और उसने अंतिम 16 में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ाये। पहले हाफ में ज्यादातर समय मेक्सिको का दबदबा रहा लेकिन टीम 1-0 से ज्यादा की बढ़त बना सकती थी अगर मिगुएल लायुन और हिरविंग लोजानो ने अच्छे मौकों को नहीं गंवाया होता। कोरिया के लिये सोन हेयुंग मिन ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहले हाफ में गोल की ओर सात शाट लगाये, हालांकि सफल नहीं हो सके।

लेकिन उन्हें सफलता इंजुरी टाइम (90 प्लस तीन मिनट) में मिली जिन्होंने टीम के लिये सांत्वना गोल दागा। उम्मीद के अनुरूप मेक्सिको ने ज्यादातर समय गेंद पर कब्जा किया। दोनों टीमों ने शुरूआत में काफी अच्छी प्रतिबद्धता दिखायी लेकिन कोई स्पष्ट मौका नहीं मिला। मेक्सिको ने आक्रामक जबकि कोरिया गणराज्य ने काफी रक्षात्मक रवैया अपनाया। कोरियाई खिलाड़ी जांग हयुन सू ने पेनल्टी क्षेत्र में लोजानो के क्रास पर गेंद पर हाथ लगाने के कारण रैफरी ने मेक्सिको को पेनल्टी प्रदान की। कार्लोस वेला को 26वें मिनट में पेनल्टी किक के लिये बुलाया गया, उनके पास अपने देश को बढ़त दिलाने का बढ़िया मौका मिला और उन्होंने इसमें सफलता भी हासिल की। यह वेला का विश्व कप में पहला गोल है और यह थोड़ा भावनात्मक भी रहा क्योंकि जर्मनी पर मिली 1-0 की जीत के बाद उनके दादा का निधन हो गया था। वह राष्ट्रीय टीम के लिये पिछले सात मैचों में गोल नहीं कर सके थे।

इसके दो मिनट बाद ही मेक्सिको को दूसरा मौका मिल गया होता, पर वे इससे चूक गये। जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ रहा था कोच शिन ताएयोंग की आवाज और भाव भंगिमायें भी रफ्तार पकड़ रही थी। कोच जुआन कार्लोस ओसोरियो हालांकि अपनी टीम से जल्द से जल्द दूसरे गोल की उम्मीद लगाये थे ताकि जीत से उनका राउंड 16 में स्थान सुनिश्चित हो जाये। कोरिया को ज्यादातर मौके मेक्सिको के गलत पास की वजह से मिले। पहले हाफ में कोरिया गणराज्य ने तीन जवाबी हमले बोले लेकिन उन्हें किसी में सटीक मौका नहीं मिला। दूसरे हाफ के 15 मिनट काफी तनावपूर्ण रहे जिसमें मेक्सिको ने काफी कोशिश की और मौके बनाये लेकिन कोरियाइ टीम जवाबी हमले में काफी आक्रामक थी। 66वें मिनट में जेवियर हर्नांडिज ने मेक्सिको के लिये दूसरा गोल किया और यह विश्व कप में टीम के लिये उनका चौथा गोल भी रहा।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।