BREAKING NEWS

अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾खामोश हो गई वरिष्ठ पत्रकार अश्वनी कुमार चोपड़ा जी की आवाज, कल होगा अंतिम संस्कार◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾

नॉटिंघम टेस्ट में Hardik Pandya ने 5 विकेट झटक कर दिया सबका मुँह बंद

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। एजबैस्टन और लॉर्ड्स में करारी हार झेलने के बाद अब भारतीय टीम ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में शानदार वापसी की है। भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही इंग्लैंड की टीम को बैकफुट पर ला दिया है।

\"\"

बता दें कि भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए उसके बाद इंग्लैंड ने जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में महज 161 रन पर ही आलॅआउट हो गई। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर 168 की बढ़त के साथ अपनी दूसरी पारी शुरू की।

\"\"

बता दें कि जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने ओवरकास्ट कंडिशंस का बहुत अच्छे से फायदा उठाया। Hardik Pandya ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 6 ओवर में एक मेडन ओवर डालते हुए 28 रन देकर 5 विकेट झटके।

\"\"

हार्दिक पंड्या का जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा ने बहुत अच्छा साथ निभाते हुए 2-2 विकेट झटके। वहीं मोहम्मद शमी को 1 ही सफलता मिली।

तीसरे भारतीय गेंदबाज बने ट्रेंट ब्रिज में एक ही पारी में पांच विकेट लेनेवाले

\"\"

Hardik Pandya ने अपने इस प्रदर्शन के दौरान कर्ई रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। यह पहली बार था जब हार्दिक पंड्या ने टेस्ट मैच में 5 विकेट झटके हैं। इससे पहले हार्दिक पंड्या ने 9 टेस्ट मैचों में महज 10 विकेट ही लिए थे।

\"\"

नॉटिंघम में हार्दिक पंड्या ने जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद और स्टुअर्ट ब्रॉड के विकेट लिए थे। बात दें कि ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर हार्दिक पंड्या भारत की तरफ से तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक ही पारी में 5 विकेट लिए हैं।

\"\"

उनसे पहले यह कारनामा जहीर खान और भुवनेश्वर कुमार ने कर दिया है। वहीं टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे कम गेंदों के अंदर पांच विकेट लेने के मामले में हार्दिक पंड्या हरभजन सिंह के बाद दूसरे गेंदबाज बने हैं।

कपिल देव और सलीम दुर्रानी के रिकॉर्ड की बराबरी की Hardik Pandya ने

\"\"

बता दें कि इस मैच में Hardik Pandya ने 29 गेंदों में पांच विकेट लिए हैं जबकि हरभजन ने साल 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में 27 गेंदों के अंदर 5 विकेट लिए थे। हार्दिक पंड्या ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैचों में शतक लगाने के अलावा पांच विकेट लेने का कारनामा करने के मामले में कपिल देव और सलीम दुर्रानी केसाथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

\"\"

यह रिकॉर्र्ड आर अश्विन के नाम है, जिन्होंने तीन टेस्ट मैचों में ही यह कारनामा कर दिखाया था। जबकि लाला अमरनाथ ने चार, वीनू मांकड़ ने छह और दत्तू फडकर ने सात टेस्ट मैचों में यह मुकाम हासिल किया था। साल 2015 में इसी मैदान पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 गेंदों में पांच विकेट लिए थे।

\"\"