BREAKING NEWS

CWC मीटिंग में चुनावी हार पर बोलीं सोनिया- हमें चीजों को करना होगा दुरुस्त, केंद्र से की फ्री वैक्सीन की मांग ◾अमेरिका के हाथ लगी विस्फोटक रिपोर्ट, कोरोना के जरिए जैविक युद्ध लड़ने के लिए चीन ने 2015 में की थी जांच◾देश में कोरोना से हालत ख़राब, 10 राज्यों से आए महामारी के 73 प्रतिशत से अधिक केस◾विधानसभा चुनाव नतीजों पर CWC मीटिंग में मंथन, कोरोना संकट को लेकर भी होगी चर्चा ◾विदेशी सहायता लेने पर राहुल ने की आलोचना, कहा- केंद्र ने अपना काम किया होता तो ये नौबत नहीं आती◾देश में कोरोना मामलों में आई मामूली गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 66 हजार नए केस, 3748 लोगों की मौत ◾देशभर में कोरोना का कहर बरकरार, जानिये किस राज्य में है सख्त कर्फ्यू और कहां पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां◾राज्यपाल के सामने सरकार के गठन का दावा पेश करने के बाद हिमंत बिस्व सरमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾विश्वभर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमित मामलों की संख्या 15.79 करोड़ के पार, अमेरिका बना सबसे प्रभावित देश ◾कोरोना महामारी से जूझ रहा भारत, संकट से उबरने के लिए लोगों का वैक्सीनेशन ही एकमात्र समाधान : फाउची◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कैबिनेट शपथ ग्रहण आज, 43 विधायक लेंगे शपथ ◾महाराष्ट्र में नीचे आ रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में संक्रमण से 572 मरीजों की मौत, 48 हजार नए केस ◾थरूर ने हर्षवर्धन पर साधा निशाना, कहा- देश की सांस फूल रही है और स्वास्थ्य मंत्री को कुछ और हकीकत दिख रही है◾पश्चिम बंगाल : राज्‍यपाल धनखड़ ने TMC के 4 नेताओं के खिलाफ केस चलाने की दी मंजूरी◾काबुल के स्कूल में हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा, कहा- आतंकवादियों के अभयारण्यों को ध्वस्त करने की तत्काल जरूरत◾हरियाणा में बढ़ाया गया 1 हफ्ते का लॉकडाउन, 17 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां◾CM केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र, दिल्ली को प्रतिमाह 60 लाख वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की◾कोविड19 की सामग्री पर जीएसटी हटाने से महंगी होंगी दवाएं : वित्त मंत्री सीतारमण ◾पंजाब: अमरिंदर ने PM मोदी से ऑक्सीजन का कोटा, वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने का किया अनुरोध◾दिल्ली में कोरोना के 13 हजार नए मामले, पिछले 24 घंटे में 273 मरीजों की मौत, एक्टिव केस 86232◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारत को हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी कराने के लिए होना पड़ा मजबूर,एक साल बाद पहली बार संभाली गेंदबाजी

भारत को आस्ट्रेलिया के साथ जारी वनडे सीरीज में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खल रही है क्योंकि उसके नियमित गेंदबाज लगातार रन लीक कर रहे हैं। इसी वजह से भारत को रविवार को जारी दूसरे वनडे में पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी पर लगाना पड़ा और उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया। 

पांड्या ने शुक्रवार को पहले वनडे के बाद कहा था कि वह गेंदबाजी करने के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। लेकिन दूसरे वनडे में 36वें ओवर में उन्हें उस समय गेंदबाजी मोर्चे पर लगाया गया जब आस्ट्रेलिया 35 ओवर में दो विकेट पर 230 रन बनाकर मजबूत दिख रहा था। 

आलराउंडर पांड्या ने गेंद के साथ अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया। उन्होंने मैच के शतकधारी स्टीव स्मिथ को आउट किया। स्मिथ ने 64 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली।  27 साल के पांडया तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की कमी को पूरा कर रहे थे, जिन्होंने अपने छह ओवर में 55 रन खर्च कर डाले थे। सैनी ने सात ओवर में 70 रन दिया और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। 

पांडया ने अपने पहले ओवर में केवल पांच ही रन दिए। इसके बाद अगले ओवर में उन्होंने केवल चार रन ही दिए। भारत तीन ओवर के अंदर 38 रन खर्च कर चुका था और फिर इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से पांडया को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया, जहां उन्होंने स्मिथ का विकेट लेकर खुद को साबित किया। 

बता दें,दरअसल हार्दिक पांड्या चोट से उबरने के बाद मेडिकल सुझाव के तहत गेंदबाजी करने के लिए सक्षम नहीं थे और इस पर लगातार सवाल भी खड़े किए जा रहे थे कि आखिर वो कब बोलिंग करेंगे। हालांकि इस मैच के साथ उन तमाम सवालों पर विराम लग गया है। 

मालूम हो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की लंदन में सफल सर्जरी हुई थी। हार्दिक को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी,जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। बाद में फिर खिलाड़ी काफी लंबे वक्त तक क्रिकेट से बाहर भी रहे। इसी कारण पंड्या को आईपीएल के 13वें सीजन में बॉलिंग करने के लिए नहीं दी गई इसलिए उन्होंने केवल मैदान पर बल्लेबाजी की कमान संभाली थी। 

बताते चलें कि मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में भी पांड्या ने बॉलिंग नहीं की थी। लेकिन दूसरे वनडे में एक अतिरिक्त गेंदबाज की भारत को कमी खली,जिसके बाद कई क्रिकेट विशेषज्ञ इस पर सवाल भी उठाए। वैसे मैच के बाद हार्दिक का कहना था कि वो जल्द ही बॉलिंग करेंगे,लेकिन कब यह अभी वकत बताएगा।