BREAKING NEWS

CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हार्दिक पांड्या ने मैदान पर आते ही दिया शानदार प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर हुई जमकर तारीफ

माउंट माउंगानुई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 244 रनों का लक्ष्य दिया है।

\"\"

पिछले दोनों मैैचों की तरह इस मैच में भी न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं हुई है। न्यूजीलैंड टीम के 3 विकेट पहले 20 ओवर में गिर गए थे और बोर्ड पर उनके 100 रन भी लगे नहीं थे।

प्रतिबंध के बाद किया पांड्या ने शानदार प्रदर्शन

\"\"

भारतीय टीम ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर बैठाया गया है। दरअसल धोनी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसकी वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ यह मैच नहीं खेल रहे हैं। धोनी की जगह विकेटकींपग के तौर पर दिनेश कार्तिक को लिया गया है। धोनी के अलावा हार्दिक पांड्या को भी इस मैच में मौका मिला है।

\"\"

विजय शंकर की जगह हार्दिक पांड्या को आखिरी इलेवन में जगह मिली है। हार्दिक पांड्या यह मैच प्रतिबंध के बाद खेल रहे हैं और आते ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं।  विकेट के अलावा पांड्या ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का शानदार कैच पकड़ा है जिसके बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। यह कैच पांड्या ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर पकड़ा है।

पांड्या ने पकड़ा शानदार कैच

\"\"

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 16.2 ओवर में चहल गेंदबाजी कर रहे थे और क्रीज पर केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे। उस गेंद पर केन ने शॉट लगाया और वह सीधा हार्दिक के हाथों में जाकर गिरा और विलियमसन 28 रन 48 गेंदों में बनाकर आउट हो गए। केन विलियमसन ने अपनी इस पारी में 2 चौके जड़े थे। हार्दिक पांड्या का यह कैच इतना जबरदस्त था कि मैदान पर बैठे लोग हैरान हो गए। बता दें कि यह कैच पांड्या ने मिडविकेट पर बाई तरफ डाइव करते हुए पकड़ा।

 

#teamindia #HardikPandya Awesome catch ... pic.twitter.com/41Ap3cQLJP

— shankar more (@We_Indians_) 28 January 2019
भारतीय टीम इस 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। इस मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम यह सीरीज अपने नाम कर लेगी। बता दें कि भारत अगर यह मैच जीत जाता है तो वह यह सीरीज भी अपने नाम कर लेगा और इसी के साथ भारत न्यूजीलैंड में 10 साल बाद द्विपक्षीय सीरीज जीत जाएगा। भारत ने न्यूजीलैंड में इससे पहले साल 2009 में वनडे सीरीज जीती थी और न्यूजीलैंड में भारत अभी तक महज एक ही वनडे सीरीज जीत पाया है।

फैंस ने हार्दिक की जमकर तारीफ की

1.

\"\"

2.

\"\"

3.

\"\"

4.

\"\"

5.

\"\"

6.

\"\"

7.

\"\"

8.

\"\"

9.

\"\"

10.

\"\"

11.

\"\"

12.

\"\"

भारतीय टीम इस 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। इस मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम यह सीरीज अपने नाम कर लेगी। बता दें कि भारत अगर यह मैच जीत जाता है तो वह यह सीरीज भी अपने नाम कर लेगा और इसी के साथ भारत न्यूजीलैंड में 10 साल बाद द्विपक्षीय सीरीज जीत जाएगा। भारत ने न्यूजीलैंड में इससे पहले साल 2009 में वनडे सीरीज जीती थी और न्यूजीलैंड में भारत अभी तक महज एक ही वनडे सीरीज जीत पाया है।