BREAKING NEWS

'जब बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है...', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर अधीर रंजन का ट्वीट ◾ मोदी है तो मुश्किल है। GDP पाताल में महंगाई आसमान में है...,सीएम KCR की बेटी का PM पर निशाना ◾ हरियाणा के पूर्व CM ओपी चौटाला भ्रष्टाचार के मामले में हुए दोषी करार, इस दिन होगा सजा का ऐलान ◾ श्रीलंका सरकार ने देश में आपातकाल हटाने का किया ऐलान, लेकिन प्रशासन के खिलाफ लोगो में अब भी गुस्सा◾राउत ने किया राहुल की ‘केरोसिन’ वाली टिप्पणी का समर्थन, बोले-हमने भी अलग शब्दों में यही बात कही ◾ भारत में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA.4 का दूसरा मामला दर्ज ,तमिलनाडु में पाया गया◾ फव्वारा 2700 साल पुराना है....,ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के दावे पर फिर भड़के ओवैसी◾ सिख दंगों में देश ने देखी है कांग्रेस की नफरत की राजनीति...,राहुल के बयान पर BJP का पलटवार◾ज्ञानवापी विवाद : मौलाना तौकीर रजा का आह्वान, हर जिले में 2 लाख मुसलमान दें गिरफ्तारी ◾ज्ञानवापी शिवलिंग विवाद : DU प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का हंगामा◾NSE Co-Location Case : मुंबई-दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर CBI का एक्शन◾नफरत की राजनीति कर रही है BJP, राहुल गांधी के बयान को AAP का समर्थन◾नवनीत राणा को BMC का नोटिस, 7 दिन में जवाब नहीं दिया तो होगी कार्रवाई◾शर्मनाक! JNU कैंपस में MCA की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तार◾उत्तराखंड : सड़क धंसने से यमुनोत्री हाईवे बंद, फंसे 3 हजार यात्री, सख्त हुए पंजीकरण के नियम ◾MP : मुस्लिम समझकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, Video जारी कर जीतू पटवारी ने गृहमंत्री से पूछा सवाल◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,323 नए केस, 25 मरीजों की हुई मौत ◾रूस ने मारियुपोल पर पूरी तरह से कब्जे का किया दावा, मलबे के ढेर में तब्दील हो चुका है पूरा शहर ◾यूरोप में Monkeypox का कहर, जानें क्या है ये बला, और कैसे फैलता है संक्रमण◾कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल ने BJP पर जमकर बोला हमला, कहा-भारत में आज अच्छे हालात नहीं◾

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए रचा इतिहास,ऑलराउंडर ने वनडे क्रिकेट में बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

वनडे मैच में मेहमान टीम यानी टीम इंडिया की दूर्रशा बेहद ही खराब रही। मयंक अग्रवाल से लेकर कप्तान विराट कोहली,श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कुछ रन बनाकर ही आउट हो गए थे। इसके बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी की कमान को अपने हाथों लिया। हार्दिक पांड्या ने न केवल शिखर धवन के साथ पारी को आगे बढ़ाया,बल्कि एक शानदार अर्धशतक भी जड़ा। वैसे यह कहना गलत नहीं होगा इस दौरान पांड्या ने भारत के लिए एक इतिहास भी रच दिया। 

बीते कुछ वक्त से हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नहीं है,बावजूद इसके एक फिनिशर के तौर पर वो काफी दुरूस्त नजर आ रहे हैं। यूं तो पांड्या की फॉर्म आईपीएल 2020 में बाखूबी देखी गई थी और उसी फॉर्म का नजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पहले वनडे मुकाबले में दिखाया भी है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हार्दिक ने केवल 31 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बीच उन्होंने जैसे ही पारी का 48 वां रन बनाया तो इस दौरान उन्होंने एक इतिहास अपने नाम दर्ज कर लिया। 

दअरसल पांड्या वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे कम बॉल में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में हार्दिक ने केदार जाधव को भी पछाड़ दिया है। 

हालांकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 1000 रन पूरे करने का वल्र्ड रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के नाम है,जिन्होंने 767 बॉल में वनडे मैचों में 1000 रन पूरे किए थे,जबकि हार्दिक पांड्या ने तो महज 857 गेंदों में ही ऐसा शानदार कारनामा कर दिखाया है।