BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

खेल

हार्दिक विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करेगा : युवराज

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम को 2011 में वनडे विश्व चैम्पियन बनाने में नायक रहे युवराज सिंह को उम्मीद है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रही प्रतियोगिता में हरफनमौला हार्दिक पंड्या ‘‘खास प्रदर्शन’’ करेंगे। टेलीविजन शो पर महिला विरोधी टिप्पणियां करने के बाद निलंबन झेलने वाले हार्दिक ने शानदार वापसी की और इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। युवराज को लगता है कि 50 ओवर के प्रारूप में हार्दिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भारत के लिए फायदेमंद होगी।

इस वामहस्त बल्लेबाज ने कहा कि मैं कल उससे (हार्दिक) बात कर रहा था जहां मैंने उसे कहा कि तुम्हारे पास विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने का मौका है। युवराज ने कहा कि वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है वह कमाल का है और मैं उम्मीद करूंगा कि वह इस फार्म को विश्व कप तक जारी रखे। वह बीच-बीच में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है लेकिन जैसा कि मैंने कहा यह दबाव झेलने के बारे में है। युवराज ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 91 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

उन्होंने कहा कि वह ऐसी लय में है जैसा कोई बल्लेबाज चाहता है। मैं उसे अभ्यास मैचों से देख रहा हूं, वह गेंद को शानदार तरीके से प्रहार कर रहा है। मैंने उससे कहा है कि जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा है, उसके लिए विश्व कप शानदार होगा। कोलकाता के खिलाफ उसने 34 गेंद में 91 रन बनाये। आईपीएल में मेरे लिए शायद यह सबसे शानदार पारियों में से एक थी।