BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾चीन और नेपाल से जुड़े मुद्दों पर पारदर्शिता की जरूरत, केंद्र को करना चाहिए स्पष्ट : राहुल गांधी◾कोविड-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 412 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 14 हजार 465◾बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 96.20 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर बने हिमांशु राज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया विफल, बोले-आगे की रणनीति बताएं प्रधानमंत्री ◾तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने 83 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट◾उद्धव ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात पर बोले राउत-सरकार मजबूत, चिंता करने की जरूरत नहीं◾कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर, US कंपनी ने 131 लोगों पर शुरू किया ह्यूमन ट्रायल◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम, सिर्फ पास वालों को मिल रही है जाने की इजाजत◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का खौफ जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख के करीब ◾पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 45 हजार के पार, अब तक 4167 लोगों ने गंवाई जान ◾दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अमला ने क्रिकेट को अलविदा कहा

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर हाशिम अमला ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों प्रारूपों से संन्यास ले लिया लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे। अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिये मशहूर अमला विश्व कप के बाद संन्यास लेने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी ने विश्व कप के तुरंत बाद संन्यास ले लिया था जबकि स्टेन ने तीन दिन पहले टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा की थी। अमला ने बयान में कहा, ‘‘सबसे पहले खुदा का शुक्रिया जो मुझे दक्षिण अफ्रीकी जर्सी पहनने का मौका मिला जो कि खुशी और सम्मान है। 

मैंने इस अद्वितीय यात्रा में कई सबक सीखे, कई मित्र बनाये और सबसे महत्वपूर्ण प्यार भाईचारा साझा किया।’’ इस कलात्मक बल्लेबाज ने 2004 में भारत के खिलाफ कोलकाता में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इसके चार साल बाद 2008 में वनडे में और 2009 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था। हाल में समाप्त हुए विश्व कप में उन्होंने अपना अंतिम मैच खेला था। 

अमला ने अपने 15 साल के करियर में 124 टेस्ट मैचों में 46.64 की औसत से 9282 रन बनाये जिसमें 28 शतक और 41 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 181 वनडे में 49.46 के औसत और 27 शतकों की मदद से 8113 रन बनाये। उनके नाम पर 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1277 रन बनाये। टेस्ट मैचों में उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 311 रन है जो दक्षिण अफ्रीकी रिकार्ड है। अपने बयान का अंत ‘प्यार और शांति’ से करने वाले अमला ने अपने करियर में महत्वपूर्ण योगदान देने वालों का भी आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने माता पिता का उनकी दुआओं, प्यार और सहयोग के लिये आभार व्यक्त करता हूं। उनके आशीर्वाद के कारण ही मैं इतने लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेला। इसके अलावा मेरे परिजन, दोस्त और एजेंट, मेरी इस यात्रा के दौरान टीम के मेरे साथी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य सभी का मैं तहेदिल से आभार व्यक्त करता हूं। इसके अलावा उन्होंने अपने प्रशंसकों, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और उनके प्रशासनिक टीम का भी आभार व्यक्त किया।