BREAKING NEWS

जेसिका लाल हत्याकांड : उपराज्यपाल की अनुमति पर समय से पहले रिहा हुआ आरोपी मनु शर्मा ◾बाढ़ से घिरे असम के 3 जिलों में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई अन्य हुए घायल◾दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हेड का शतक, कंगारुओं ने कसा शिकंजा

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया ने दो शुरूआती विकेट जल्दी लेकर शुक्रवार को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में न्यूजीलैंड पर दबाव बना लिया जबकि मेजबान टीम ने ट्रेविस हेड के 114 रन की मदद से पहली पारी में 467 रन का विशाल स्कोर बनाया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 44 रन बनाये थे। टाम लाथम नौ और रोस टेलर दो रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान केन विलियमसन 14 गेंद ही खेल सके जिन्होंने नौ के स्कोर पर जेम्स पेटिंसन की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमाया। 

टाम ब्लंडेल 15 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। पर्थ में पहला मैच 296 रन से हारने वाली कीवी टीम को श्रृंखला में बने रहने के लिये यह मैच जीतना है। आस्ट्रेलिया ने चाय तक पांच विकेट पर 431 रन बनाये थे लेकिन खेल बहाल होने के बाद नौ ओवर के भीतर पूरी टीम 467 रन पर आउट हो गई। कप्तान पेन 79 रन बनाकर आउट हुए। मिशेल स्टार्क, कमिंस और नाथन लियोन भी टिक नहीं सके। 

न्यूजीलैंड के लिये नील वेगनेर ने 83 रन देकर चार विकेट लिये जबकि टिम साउदी को तीन विकेट मिले। आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 257 रन से आगे खेलना शुरू किया था। उस समय स्टीव स्मिथ 77 और हेड 25 रन पर खेल रहे थे। हेड ने 222 गेंद में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। स्मिथ भी 27वें टेस्ट शतक की ओर बढते दिख रहे थे लेकिन वेगनेर ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। वह अपने कल के स्कोर में आठ रन ही जोड़ सके। 

पेन और हेड ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी निभाई। हेड ने अपना तीसरा टेस्ट शतक लगाया जबकि पेन ने आठवां अर्धशतक जड़ा। पेन का विकेट 434 रनों के कुल योग पर गिरा। पेन ने 138 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगाए।हेड का विकेट 458 के कुल योग पर गिरा। हेड ने 234 गेंदों की बेहतरीन पारी में 12 चौके लगाए। न्यूजीलैंड की ओर से नील वेगनर ने चार विकेट लिए जबकि टिम साउदी को तीन सफलता मिली।

डीआरएस से नाराज हुए पेन

आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद क्रिकेट की डीआरएस प्रणाली की आलोचना करते हुए कहा कि इस प्रणाली के नतीजों से वह निराश और नाराज हो गये हैं। पेन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली और वह अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने के करीब थे जब न्यूजीलैंड ने अंपायर के नाट आउट फैसले की समीक्षा ली और उन्हें नील वैगनर ने 79 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट किया। 

प्रसारक एबीसी द्वारा डीआरएस के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘फिर से शुरू मत करो।’’ उन्होंने इस गेंद के बारे में कहा, ‘‘मैंने दूर से सोचा कि यह पिच हुई है और वह खिलाड़ी ‘अराउंड द विकेट’ गेंदबाजी कर रहा है और आपको लाइन में हिट करते हुए स्टंप पर हिट करना मुश्किल है।’’ कुछ कमेंटेटर भी इस बात से सहमत थे कि वैगनर की गेंद किस तरह से लाइन में पहुचंकर पेन के मिडिल स्टंप तक जा सकती है। 

पेन की निराशा इसलिये भी बढ़ गयी क्योंकि न्यूजीलैंड के रॉस टेलर शुरू में पगबाधा दिये जाने के बाद समीक्षा में बच गये। गेंद स्टंप हिट करती हुई दिख रही थी लेकिन ट्रैकिंग तकनीक में यह ऊपर जाती दिखी। पेन ने कहा, ‘‘और फिर आपने अंत में देखा, वह बच गया और क्रीज पर है जबकि गेंद स्टंप हिट कर रही थी लेकिन यह ऊपर जा रही थी। इसलिये यह निराशाजनक है और इससे मैं नाराज हूं।  उन्होंने तकनीक की सटीकता के बारे में कहा, ‘‘मेरे कुछ संशय हैं, इसमें कोई शक नहीं है।