BREAKING NEWS

केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आज , देशभर में 51 विधानसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾तुर्की ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का दिया साथ, PM मोदी ने रद्द की यात्रा ◾ओवैसी बोले- एक दिन में 15 बोतल किया रक्तदान, हुए ट्रोल◾

खेल

रहमत शाह का ऐतिहासिक शतक

चटगांव : बल्लेबाज रहमत शाह गुरूवार को टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले अफगानिस्तानी क्रिकेटर बन गये जिससे टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन अच्छी शुरूआत की। शाह ने 102 रन की पारी खेली और बांग्लादेश के स्पिन आक्रमण का डटकर सामना करते हुए असगर अफगान के साथ चौथे विकेट के लिये 120 रन की अहम भागीदारी निभायी जो 88 रन पर खेल रहे हैं। स्टंप तक अफगानिस्तान ने पांच विकेट गंवाकर 271 रन बना लिये थे। अफगान और अफसर जजाई (नाबाद 35) ने अंतिम सत्र में 74 रन की भागीदारी कर ली थी।

लेकिन शाह और अफगान ने सुनिश्चित किया कि अफगानिस्तान मुकाबले में मजबूती हासिल कर सके जो लंच तक 77 रन पर तीन विकेट खो चुकी थी। ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने दो-दो विकेट प्राप्त किये। शाह ने हसन की गेंद पर चौके से अपना शतक पूरा किया और खुशी में अपना बल्ला उठाया। दर्शकों और ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर इजहार किया। हालांकि इसके बाद वह अगली ही गेंद पर हसन का शिकार बन गये। उन्होंने 187 गेंद की पारी के दौरान 10 चौके और दो छक्के जड़े। 

हसन ने इसी ओवर में मोहम्मद नबी को शून्य पर आउट किया जिससे अफगानिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 197 रन हो गया। पहले सत्र में ताइजुल इस्लाम ने सलामी बल्लेाज इहसानुल्लाह जनात को नौ रन पर आउट किया और वह बांग्लादेश के सबसे तेज 100 टेस्ट विकट चटकाने वाले गेंदबाज बन गये। बायें हाथ के स्पिनर ताइजुल इस तरह अपने 25वें मैच में शाकिब अल हसन और मोहम्मद रफीक के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे बांग्लादेशी गेंदबाज बने। उन्होंने पदार्पण कर रहे इब्राहिम जदरान को 21 रन पर आउट किया जबकि आफ स्पिनर महमूदुल्लाह ने अपने पहले ही ओवर में हशमतुल्लाह शाहिदी (14) का विकेट झटका।