BREAKING NEWS

न्यायालय का BJP विधायक नितेश राणे को गिरफ्तारी से 10 दिन का संरक्षण, इस दौरान करना होगा समर्पण ◾अयोध्या की जगह मथुरा शिफ्ट हो रहा UP चुनाव का मुद्दा? बांके बिहारी की शरण में शाह, जानें पूरा कार्यक्रम ◾यूपी चुनाव : सीएम योगी ने 'सैफई महोत्सव' को लेकर SP पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात ◾प्रमोशन में भगवान पर बयान देकर फंसी श्वेता, नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली : गैंगरेप के बाद महिला के साथ अभद्रता, काटे बाल, चेहरा काला कर इलाके में घुमाया◾UP चुनाव: प्रचार अभियान में कांग्रेस को क्यों होगी बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत? मदद के लिए उन्नाव भेजी टीम ◾राहुल ने ट्विटर के CEO को लिखा पत्र, कहा- सरकार के दबाव में कार्य कर रही कंपनी, फॉलोअर्स किए कम ◾'टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' को लेकर विवाद, राउत बोले-नया इतिहास मत लिखो◾उत्तराखंड चुनाव से पूर्व कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ◾Today's Corona Update : नए मरीजों की संख्या से ज्यादा रिकवरी रेट, एक्टिव केस में भी दर्ज हुई गिरावट◾World Corona Update : नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का कहर, वैश्विक स्तर पर 36.18 करोड़ हुआ आंकड़ा ◾पंजाब चुनाव : राहुल प्रचार अभियान का फूंकने बिगुल, 117 उम्मीदवारों संग स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था ◾UP विधानसभा चुनाव : प्रचार के लिए आज मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, घर-घर देंगे दस्तक◾उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं BJP का दामन◾UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾

World Cup 2019 के लिए ICC ने जारी की कमेंटेटर्स की लिस्ट, ये 3 भारतीय हैं शामिल

क्रिकेट जगत के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होगा। विश्व कप 2019 के लिए आईसीसी ने बीते गुरुवार को कमेंटेटर्स की लिस्ट की घोषणा कर दी है। इसके अलावा आईसीसी ने अपनी ब्रॉडकास्ट की रणनीति को भी तैयार कर लिया है।

\

विश्व कप के लिए कमेंट्री पैनल में तीन भारतीयों को जगह मिली है। आईसीसी विश्व कप 2019 के कमेंट्री पैनल में सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर और हर्षा भोगले का शामिल किया गया है। इसके साथ ही पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को 5वां विश्व कप दिलाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क को भी इस पैनल में जगह दी गई है। इस साल वह विश्व कप में कमेंट्री करते दिखाई देंगे।

\

ये 24 कमेंटेटर्र्स हैं विश्व कप 2019 में

\

विश्व कप 2019 के सारे 48 मैचों की लाइव कवरेज आईसीसी टीवी करेगा। इतना ही नहीं आईसीसी पहली बार 10 वॉर्म-अप मैचों का लाइव प्रसारण भी करेगा। विश्व कप के सभी मैचों में अत्याधुनिक कवरेज दिखाने के लिए लगभग 32 कैमरे लगाए जाएंगे। 32 कैमरों में से 8 अल्ट्रा-मोशन हॉक-आई, फ्रंट और रिवर्स व्यू स्टंप कैमरे और स्पाइडरकैम ये सारे कैमरे शामिल किए गए हैं।

\

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक विश्व कप 2019 खेला जाना है।

इस तरह होगा विश्व कप 2019 में भारतीय टीम का शेड्यूल

भारत का पहला वॉर्म-अप मैच 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवल में खेला जाएगा।

भारत का दूसरा वॉर्म-अप मैच 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ कार्डिफ में खेला जाएगा।

\

1. 5 जून को साउथेम्प्टन में भारत पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

2. 9 जून को द ओवल में भारत दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

\

3. 13 जून को ट्रेंट ब्रिज में भारत तीसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा।

4. 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत चौथा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

\

5. 22 जून को साउथेम्टन में भारत पांचवां मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

6. 27 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत छठावां मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा।

\

7. 30 जून को एजबेस्टन में भारत सातवां मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा।

8. 2 जुलाई को एजबेस्टन में भारत आठवां मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा।

9. 6 जुलाई को लीड्स में भारत नौवां मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा।

\

आईसीसी विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल 9 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

आईसीसी विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल 2 11 जुलाई को एजबेस्टन में खेला जाएगा।

आर्ईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉड्र्स में खेला जाएगा।

\

CPL 2019 ड्राफ्ट में इरफ़ान पठान हुए शामिल, इतिहास रचने से एक कदम हैं दूर