BREAKING NEWS

लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

महिला टी20 विश्वकप में हार के बाद विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर ने इस तरह टीम का बढ़ाया हौसला

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल मैच बीते रविवार को मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया और मेहमान टीम भारत के बीच में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हराकर पांचवी बार टी20 खिताब अपने नाम किया। सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने नाबाद 78 रन और एलिसा हीली ने 75 रनों की शानदार पारी खेलकर निर्धारति 20 ओवरों में 184 रन 4 विकेट के नुकसान प बनाए। 

भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम अपनी इस हार से निराश नजर आई। हालांकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस बात को माना भी है। भारतीय महिला टीम की हौसला अफजाई वहीं विराट और गौतम गंभीर जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों ने की है। खिलाडि़यों ने हार से निराश होने का मंत्र महिला टीम को दिया।

कोहली ने कहा कि आप करेंगी शानदार वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से वनडे सीरीज की तैयारियों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बिजी हैं। भारतीय महिला टीम को हार से निराश या हताश न होने की सलाह विराट कोहली ने दी है। विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, भारतीय महिला टीम ने फाइनल में जिस तरह के प्रयास किए,उस पर मुझे फख्र है। मुझे पूरा यकीन है कि यह लड़कियां भविष्य में बेहद मजबूत वापसी करेंगी।

गंभीर ने कहा यह जीत हर भारतीय महिला की है

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने महिला टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा, कुछ साल पहले तक कोई ये कल्पना भी नहीं कर सकता था कि करोड़ों आंखें महिला क्रिकेट विश्व कप देख रही होंगी। कप आते और जाते रहेंगे। लेकिन , आज हर उस भारतीय लड़की की जीत हुई जिसने सामाजिक बंधनों को चुनौती दी, उनका सामना किया। ऑस्ट्रेलिया को बधाई। 

ऑस्ट्रेलिया को जीत की बधाई दी सचिन ने

महिला टीम का हौसला बांधते हुए सचिन तेंडुलकर ने ट्वीट में कहा,ऑस्ट्रेलिया को जीत की बधई। भारतीय टीम के लिए ये मुश्किल दिन था। हमारी टीम अभी युवा है लेकिन जल्द ही मजबूत होकर सामने आएगी। भारतीय टीम ने दुनियाभर में कई लोगों को प्रेरित किया। हमें उस पर गर्व है। मेहनत करती रहें, आशा का दामन कभी न छोड़ें। एक दिन आप यही विश्वकप जीतेंगी। 

भारतीय महिला टीम को प्रेरणादाय शब्द वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सर विवियन रिचर्डंस कहते हुए हौसला बढ़ाया। विवियर रिचर्डंस ने ट्वीट में कहा, हौसला कभी मत छोड़ए। आपने इस टूर्नामेंट में लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेला। एक दिन यह वर्ल्डकप ट्रॉफी आपके हाथों में होगी। खुश पर भरोसा बनाए रखें।


टीम को अकेला छोड़ दें-मंधाना

आईसीसी टी20 महिला विश्व कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का समाना करने के बाद भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी निराश दिखाई दीं। मंधाना ने मीडिया से बात करते हुए कहा, यह आत्मविश्लेषण का समय है। विफलता आपको जीत से कहीं ज्यादा सबक देती हैं। 

टीम को फिलहाल अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए। हमें ये सोचना है कि अगले कुछ साल में हम खुद को कैसे बेहतर टीम बना सकते हैं। टी-20 हमारे लिए वैसे भी बेस्ट फॉर्मेट नहीं है। वनडे हम ज्यादा बेहतर खेलते हैं। लेकिन, अब हम सभी फॉर्मेट पहले से ज्यादा अच्छा खेल रहे हैं। हेड कोच डब्लूवी, रमन का इसमें महत्वपूर्ण योगदान है।