BREAKING NEWS

हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ICC World Cup 2019: इमरान ताहिर ने पहली गेंद पर रच दिया इतिहास, ऐसा 44 साल में पहली बार हुआ

आर्ईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज गुरुवार को लंदन के ओवल मैदान से हो गया है। पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।


विश्वकप 2019 में इमरान ताहिर ने रच दिया इतिहास

इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाजों के तौर पर मैदान पर जेसन रॉय और जॉनी  बेयर्स्टो आए। कप्तान डुप्लेसी ने पहले गेंदबाजी करते हुए पहला ओवर 40 साल के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर के हाथों में दिया। विश्व कप 2019 में इमरान ताहिर ने जैसे ही पहले मैच की पहले ओवर की गेंद डाली तो उन्होंने 44 साल पुराना विश्व कप का इतिहास ही बदल दिया।


 

क्रिकेट के 11 विश्व कप टूर्नामेंट में कभी भी किसी स्पिनर ने पहली गेंद नहीं डाली थी। 12वें विश्व कप में स्पिनर इमरान ताहिर ने टूर्नामेंट की पहली गेंद डाल कर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया है।

 इस रिकॉर्ड के अलावा इमरान ताहिर ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लैंड के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज जॉनी  बेयर्स्टो को आउट करके अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मैच में बेयर्स्टो शून्य पर आउट हो गए। 

इससे पहले विश्व कप में यह रिकॉर्ड भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल के नाम पर है। मदनलाल ने इंग्लैंड के ही जे जैमसन को 1975 विश्व कप में पहली गेंद डाली थी। मदनलाल के अलावा आज तक भारत के किसी गेंदबाज को यह मौका नहीं मिला है। विश्वकप इतिहास में पहली गेंद का सामना करने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो उसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने साल 1979 एंडी रॉबट्र्स की गेंद का सामना किया था। उसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने साल 2011 में बांग्लादेश के सैफुल इस्लाम की गेंद का सामना किया था। 

विश्वकप में 1975 से 2019 तक पहली गेंद 

1975:      मदन लाल ने जॉन जैमसन को 

1979:      एंडी राबर्ट्स ने सुनील गावस्कर को 

1983:      रिचर्ड्स हेडली  ने फोवर को

1987:      वी जॉन ने रमीज रजा को

1992:      मैक्डरमैट ने  जॉन राइट को 

1996:      डॉमिनिक कॉर्क ने स्पियरमैन को 

1999:      डेरन गॉफ ने सनथ जयसूर्या को 

2003:      शॉन पोलक ने क्रिस गेल को 

2007:      उमर गुल ने क्रिस गेल को 

2011:      शैफुल  इस्लाम ने वीरेंद्र सहवाग को 

2015:      नुवान कुलशेखरा ने मार्टिन गुप्टिल को