BREAKING NEWS

पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾

खेल

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

आईसीसी विश्व कप 2019 को शुरू होने में 2 महीने से भी कम का समय रह गया है। 15 अप्रैल यानी सोमवार को भारत की विश्व कप की टीम का ऐलान हो गया है। सोमवार को मुंबई में क्रिकेट के महायुद्ध के लिए भारतीय टीम की 15 सदस्यीयों का नाम बता दिए गए हैं।

\"\"

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने विश्व कप की टीम का ऐलान किया है। विश्व कप की टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया है।

  \"\"

बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने विश्व कप की टीम पर बात करते हुए कहा कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के मैचों में दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग में अनुभव की वजह से चुना गया है। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से विश्व कप 2019 से शुरू होगा। बीसीसीआई ने विश्व कप की टीम की घोषणा अपने ट्विटर हैंडल पर जारी की है।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/BCCI/status/1117726101906714627

इस प्रकार है भारत की 15 सदस्यीस टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/BCCI/status/1117727380414427137

ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है दिनेश कार्तिक को

आईसीसी विश्व कप 2019 में टीम का ऐलान करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल की है लेकिन बीसीसीआई ने टीम का ऐलान 8 दिन पहले ही कर दिया है। विश्व कप टीम के लिए युवा खिलाड़ी विजय शंकर, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

\"\"

यहां पढ़ें इंस्टाग्राम का पोस्ट: https://www.instagram.com/p/BwRZbw0j34C/

वनडे क्रिकेट में पंत को धोनी का वारिस कहा जाता है उन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली है। आईपीएल 2019 में 21 साल के पंत ने अब तक के मैचों में 245 रन बना लिए हैं तो वहीं कार्तिक ने सिर्फ 111 रन ही बनाए हैं। दिनेश कार्तिक 33 साल के हैं और उन्होंने अभी तक 91 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले हैं तो वहीं पंत ने सिर्फ 5 ही मैच खेले हैं।

\"\"

IPL 2019 : राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रियान पराग कुछ इस तरह मिले थे बचपन में धोनी से