BREAKING NEWS

CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾

खेल

जोकोविच टॉप-10 में, सेरेना की 153 स्थान की छलांग

 novak-djokovic

नई दिल्ली : विंबलडन में अपना चौथा खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच 11 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 10वें नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि महिलाओं में उपविजेता रही अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने 153 स्थान की गगनचुंबी छलांग लगायी है और वह 28वें नंबर पर आ गयी हैं। जोकोविच को विंबलडन में 12वीं वरीयता मिली थी जबकि उनकी विश्व रैंकिंग 21वीं थी। जोकोविच ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को लगातार सेटों में पराजित किया और एक बार फिर टॉप-10 में शामिल हो गये।

अपना पहला विंबलडन फाइनल खेलने वाले एंडरसन ने तीन स्थान का सुधार किया है और वह पांचवें नंबर पर आ गये हैं। सेमीफाइनल में पराजित हुये विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल का शीर्ष स्थान बना हुआ है। उनके 9310 अंक हैं। क्वार्टर फाइनल में एंडरसन से पराजित हुये स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर 7080 अंकों के साथ अपने दूसरे स्थान पर बने हुये हैं। मैराथन सेमीफाइनल में एंडरसन से पराजित हुये अमेरिका के जॉन इस्नर दो स्थान के सुधार के साथ आठवें नंबर पर आ गये।

जर्मनी के ज्वेरेव एलेक्जेंडर का तीसरा और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो का चौथा स्थान बना हुआ है। महिला वर्ग में चैंपियन बनी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने छह स्थान की छलांग लगायी है और वह चौथे नंबर पर आ गयी हैं। फाइनल में केर्बर से पराजित होने वाली सेरेना को विंबलडन में उनके पिछले रिकार्ड को देखते हुये 25वीं वरीयता मिली थी।