BREAKING NEWS

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IND vs IRE : मैच में बने कई जबरदस्त रिकार्ड्स, डालें एक नजर

सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से भारत ने दो मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड पर 76 रन की आसान जीत दर्ज की। रोहित अपने तीसरे टी 20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 61 गेंद में पांच छक्कों और आठ चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा धवन (74) के साथ पहले विकेट के लिए 16 ओवर में 160 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने पांच विकेट पर 208 रन बनाए। धवन ने 45 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और इतने ही चौके मारे।

जिसके बाद भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट हासिल किए। यह भारतीय टीम का 100वां टी-20 इंटरनेशनल मैच था। टीम इंडिया की इस धमाकेदार जीत से कई रिकॉर्ड बने हैं।

\"

1. रोहित शर्मा 13वें ऐसे खिलाड़ी बने जिन्होंने भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

2. रोहित और धवन ने 160 रन ओपनिंग साझेदारी की है। भारतीय टीम की यह दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। भारतीय टीम की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी 165 रन की है। जो रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में हुई थी।

\"Image

3. रोहित शर्मा और शिखर धवन इकलौती ऐसी ओपनिंग जोड़ी है, जिसने इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में दो बार 150 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की है।

4. टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी ने एक हजार रन पूरे कर लिए है।

\"Image

5. शिखर धवन ने टी-20 क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए है।वह ऐसा करने वाले छठे भारतीय बने है। उनसे पहले रैना, रोहित, गंभीर, कोहली और धोनी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

\"Image

6. सुरेश रैना और एमएस धोनी ने भारत का पहला टी-20 मैच भी खेला था और अब दोनों ने भारतीय टीम का 100वां टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है।

\"Image

7. भारतीय टीम ने 10वीं बार टी-20 इंटरनेशनल में 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया और इस मामले में उसने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम से ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 से ज्यादा का स्कोर साउथ अफ्रीका ने 11 बार किया है।

\"Image 24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।