BREAKING NEWS

जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾LAC विवाद : भारत के शीर्ष सैन्य और रणनीतिक पदाधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में की हालात की समीक्षा◾राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के आगमन के लिए फूलों से सजकर तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IND vs SA : कोहली ने जड़ा 21वां टेस्ट शतक, लंच तक भारत का स्कोर 287/8

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका की टीम ने 113.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया ने 85 ओवर में 8 विकेट खोकर 287 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (141) और इशांत शर्मा (0) रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 185/5 के स्कोर से आगे बढ़ाई। कोहली ने लुंगी एनगिडी द्वारा किए पारी के 67वें ओवर की पहली गेंद पर मिडविकेट की दिशा में 1 रन लेकर अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। उन्होंने 146 गेंदों में 10 चौको की मदद से सैकड़ा पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने दूसरा टेस्ट शतक जमाया।

हार्दिक पांड्या (15 रन) बनाकर गलती कर बैठे और रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। हार्दिक ने रबाडा की गेंद पर मिडऑन की दिशा में शॉट खेलकर 1 रन लेने का प्रयास किया। कोहली ने मना किया। पांड्या को अपने एंड पर लौटना पड़ा। फिलेंडर ने डायरेक्ट हिट मारी और रीप्ले में दिखा कि पांड्या का पैर हवा में रह गया और गेंद उससे पहले स्टंप पर जा लगी।

कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। फिलेंडर ने पहले ही ओवर में नई गेंद का कमाल बिखेरा। उन्होंने अश्विन को दूसरी स्लिप में कप्तान फाफ डू प्लेसी के हाथों कैच लपका कर आउट कराया। अगले ही ओवर में मोर्ने मोर्केल ने मोहम्मद शमी (1) को पहली स्लिप में हाशिम अमला के हाथों कैच आउट कराया।

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल (10) व चेतेश्वर पुजारा (0) जल्दी-जल्दी आउट हुए। यहां से मुरली विजय (46) और कप्तान विराट कोहली ने पारी संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। महाराज ने विजय को आउट किया और इसके बाद इंडिया को एक के बाद एक झटके लगते रहे। रोहित शर्मा (10) और पार्थिव पटेल (19) भी पवेलियन लौटे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज, मोर्ने मोर्केल, कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी को 1-1 विकेट मिला।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।