BREAKING NEWS

यूपी: AIMIM ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रयागराज से चुनावी मैदान में उतारा, मिलेगी कड़ी टक्कर◾UP: हरिद्वार विवाद से अलीगढ़ प्रशासन ने लिया सबक, प्रस्तावित धर्म संसद की अनुमति देने से किया इनकार ◾Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को हरा जीती सीरीज

तिरूवनंतपुरम : कप्तान मनीष पांडे के अर्धशतक के बाद शिवम दुबे की तूफानी पारी से भारत ए ने मौसम से प्रभावित तीसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली। खराब मौसम के कारण मैच की शुरुआत में विलंब हुआ जिसके बाद इसे 30 ओवर का कर दिया गया। 

दक्षिण अफ्रीका ए ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और हेनरिक क्लासेन (44), जेनमैन मालन (37) और मैथ्यू ब्रीट्ज्के (36) की उम्दा पारियों से टीम ने आठ विकेट पर 207 रन बनाए। भारत ए की ओर से कृणाल पंड्या ने 23 जबकि दीपक चाहर ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इसके जवाब में भारत ए ने कप्तान पांडे (81), इशान किशन (40) और दुबे (नाबाद 45) की पारियों की बदौलत 13 गेंद शेष रहते छह विकेट पर 208 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। पांडे ने 59 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और तीन चौके मारे जबकि दुबे की 28 गेंद की पारी में तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने 26 रन तक ही सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (01), रिकी भुई (00) और पंड्या (13) के विकेट गंवा दिए थे। इशान किशन और पांडे ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर पारी को संभाला। इशान किशन के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। पांडे ने एक छोर संभाले रखा और दुबे के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। पांडे 81 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे। दुबे ने इसके बाद अक्षर पटेल (नाबाद 07) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।