BREAKING NEWS

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾

इंडिया बी ने जीता देवधर ट्रॉफी खिताब

रांची : केदार जाधव की 86 रन की शानदार पारी और लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम के 32 रन पर चार विकेट की बदौलत इंडिया बी ने इंडिया सी को सोमवार 51 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी का खिताब जीत लिया। जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गये फाइनल मैच में इंडिया बी ने सात विकेट पर 283 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में इंडिया सी की टीम नौ विकेट पर 232 रन ही बना सकी। इंडिया सी ने तीन टीमों के टूर्नामेंट में दोनों लीग मैच जीते थे लेकिन फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा। 

इंडिया सी ने आखिरी लीग मुकाबले में इंडिया बी को शनिवार को 136 रन से पराजित किया जबकि इंडिया बी ने आज मुकाबला 51 रन से जीत कर हिसाब बराबर कर लिया। इंडिया बी की जीत के सूत्रधार रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव जिन्होंने 94 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 86 रन की शानदार पारी खेली। यशस्वी जायसवाल ने 79 गेंदों पर 54 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। ऑलराउंडर विजय शंकर ने 33 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन और कृष्णप्पा गौतम ने मात्र 10 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के उड़ते हुये नाबाद 35 रन ठोके। नीतीश राणा ने 20 रन का योगदान दिया। 

इंडिया सी की ओर से इशान पोरेल ने 10 ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करते हुये इंडिया सी की शुरूआत खराब रही और कप्तान शुभमन गिल मात्र एक रन बनाकर दूसरे ओवर में आउट हो गये। टेस्ट बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और प्रियम गर्ग ने दूसरे विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद इंडिया सी ने 21 रन के अंतराल में चार विकेट गंवा दिये और उसका स्कोर पांच विकेट पर 77 रन हो गया। शाहबाज नदीम ने शीर्ष छह बल्लेबाजों में से तीन के विकेट लेकर इंडिया सी की कमर तोड़ दी जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इनमें से दो विकेट निकाले। 

इंडिया सी की ओर से केवल प्रियम गर्ग ने संघर्ष का माद्दा दिखाया और 77 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये। विराट सिंह छह, सूर्यकुमार यादव तीन और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक तीन रन बनाकर आउट हुये। अक्षर पटेल ने 49 गेंदों पर 38 रन बनाकर स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन उनके रनआउट होते ही इंडिया सी का संघर्ष समाप्त हो गया। 

जलज सक्सेना ने 65 गेंदों में नाबाद 37 और मयंक मार्कंडेय ने 35 गेंदों पर 37 रन बनाकर टीम को 232 तक पहुंचाया। इसी मैदान पर हाल में अपना टेस्ट पर्दापण करने वाले नदीम ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और 32 रन पर चार विकेट लिये। सिराज को 43 रन पर एक विकेट और रश कलारिया को 56 रन पर एक विकेट मिला।