BREAKING NEWS

LIVE : पत्नी मेलानिया के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, PM मोदी ने की आगवानी◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾

पाक को पीट भारत सेमीफाइनल में

मोरातुवा : सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद (121) और एनटी तिलक वर्मा (110) की शतकीय पारियों तथा दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी से भारत ने अंडर-19 एशिया कप के एकदिवसीय मुकाबले में शनिवार को यहां चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 60 रन से शिकस्त देने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की। 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर अथर्व अंकोलेकर (10 ओवर में 36 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 46.4 ओवर में 245 रन पर समेट दिया। इस हार से पाकिस्तान की टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी। मध्यम गति के गेंदबाज विद्याधर पाटिल और सुशांत मिश्रा ने भी दो-दो विकेट लिये।

टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका आठवें ओवर में लगा जब सलामी बल्लेबाज सुवेद पारकर को अब्बास अफरीदी ने पगबाधा किया। इसके बाद आजाद और तिलक ने 37वें ओवर तक पाकिस्तान के गेंदबाजों को कोई और विकेट नहीं लेने दिया। आजाद ने 111 गेंद की पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाये जबकि तिलक ने 119 गेंद की पारी में 10 चौकों के साथ एक छक्का जड़ा। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिये। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी। कप्तान रोहेल खान (117) ने शतकीय पारी खेली लेकिन हारीस खान (43) के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज से उन्हें साथ नहीं मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की लेकिन इसके टूटते ही टीम की पारी बिखर गयी।