BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

खेल

पाक को पीट भारत सेमीफाइनल में

मोरातुवा : सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद (121) और एनटी तिलक वर्मा (110) की शतकीय पारियों तथा दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी से भारत ने अंडर-19 एशिया कप के एकदिवसीय मुकाबले में शनिवार को यहां चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 60 रन से शिकस्त देने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की। 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर अथर्व अंकोलेकर (10 ओवर में 36 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 46.4 ओवर में 245 रन पर समेट दिया। इस हार से पाकिस्तान की टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी। मध्यम गति के गेंदबाज विद्याधर पाटिल और सुशांत मिश्रा ने भी दो-दो विकेट लिये।

टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका आठवें ओवर में लगा जब सलामी बल्लेबाज सुवेद पारकर को अब्बास अफरीदी ने पगबाधा किया। इसके बाद आजाद और तिलक ने 37वें ओवर तक पाकिस्तान के गेंदबाजों को कोई और विकेट नहीं लेने दिया। आजाद ने 111 गेंद की पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाये जबकि तिलक ने 119 गेंद की पारी में 10 चौकों के साथ एक छक्का जड़ा। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिये। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी। कप्तान रोहेल खान (117) ने शतकीय पारी खेली लेकिन हारीस खान (43) के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज से उन्हें साथ नहीं मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की लेकिन इसके टूटते ही टीम की पारी बिखर गयी।