BREAKING NEWS

'जब बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है...', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर अधीर रंजन का ट्वीट ◾ सिख दंगों में देश ने देखी है कांग्रेस की नफरत की राजनीति...,राहुल के बयान पर BJP का पलटवार◾ज्ञानवापी विवाद : मौलाना तौकीर रजा का आह्वान, हर जिले में 2 लाख मुसलमान दें गिरफ्तारी ◾ज्ञानवापी शिवलिंग विवाद : DU प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का हंगामा◾NSE Co-Location Case : मुंबई-दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर CBI का एक्शन◾नफरत की राजनीति कर रही है BJP, राहुल गांधी के बयान को AAP का समर्थन◾नवनीत राणा को BMC का नोटिस, 7 दिन में जवाब नहीं दिया तो होगी कार्रवाई◾शर्मनाक! JNU कैंपस में MCA की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तार◾उत्तराखंड : सड़क धंसने से यमुनोत्री हाईवे बंद, फंसे 3 हजार यात्री, सख्त हुए पंजीकरण के नियम ◾MP : मुस्लिम समझकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, Video जारी कर जीतू पटवारी ने गृहमंत्री से पूछा सवाल◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,323 नए केस, 25 मरीजों की हुई मौत ◾रूस ने मारियुपोल पर पूरी तरह से कब्जे का किया दावा, मलबे के ढेर में तब्दील हो चुका है पूरा शहर ◾यूरोप में Monkeypox का कहर, जानें क्या है ये बला, और कैसे फैलता है संक्रमण◾कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल ने BJP पर जमकर बोला हमला, कहा-भारत में आज अच्छे हालात नहीं◾दिल्ली पुलिस ने DU प्रोफेसर रतन लाल को किया गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी ◾पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल, बोले-मुझे उनकी बहुत याद आती है◾कोविड-19 : विश्व में कोरोना के मामले 52.66 करोड़ के पार, 11 बिलियन से अधिक का हुआ टीकाकरण ◾छह दिन में दूसरी बार बढ़े CNG के दाम, जानिए राजधानी सहित कई शहरों के रेट ◾ शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी हुई जेल से रिहा, जानें कैसे और क्यों कराई थी अपनी ही बेटी की हत्या ?◾गुजरात में चुनाव जीतने के लिए नरेश पटेल को उतार सकती है कांग्रेस, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद होगा एलान ◾

भारत का डे-नाइट टेस्ट से इंकार निराशाजनक : चैपल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आस्ट्रेलिया के साथ दिन-रात्रि टेस्ट क्रिकेट से इंकार करने पर पूर्व कप्तान इयान चैपल ने गहरी निराशा व्यक्त की है। चैपल ने कहा कि भारतीय बोर्ड का यह निर्णय बहुत निराशाजनक है। उन्होंने क्रिकइंफो पर लिखे अपने कॉलम में कहा' बीसीसीआई का निर्णय निराश करने वाला है। एडिलेड दिन-रात्रि टेस्ट के लिये अनाधिकारिक स्थल बन चुका है और आस्ट्रेलिया को पिछले तीन वर्ष में यहां लाइट में काफी सफलता मिली है और यदि भारतीय टीम यहां खेलने आती तो इसकी लोकप्रियता और बढ़ जाती।' पूर्व क्रिकेटर ने कहा' बीसीसीआई भले ही कुछ भी बहाना दे, हम इस बात को स्वीकार नहीं कर सकते कि बोर्ड का यह निर्णय भारत के आस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के मौके से जुड़ है।' आस्ट्रेलिया की टीम में अब बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट भी अब टीम में शामिल नहीं है। तीनों खिलाड़ियों पर फिलहाल बैन है।

चैपल ने साथ ही कहा कि क्रिकेट से जुड़ लोग इस खेल को बचाने की बात करते हैं लेकिन वह इस पर अमल नहीं करते हैं। उन्होंने कहा ' मैं बीसीसीआई के निर्णय को कहीं से भी खेल के हित में नहीं मानता हूं। जहां टी-20 लीग लगातार बढ़ती जा रही हैं हमें टेस्ट क्रिकेट को बढ़ने और सहेजने की जरूरत है।' पूर्व कप्तान ने कहा' मौजूदा समय में दिन-रात्रि टेस्ट क्रिकेट का बहुत फायदा है। भविष्य में इसके अस्तित्व को बचाये रखने के लिये यह बहुत अच्छा प्रारूप साबित हो सकता है जहां अधिकारी इस खेल को बेहतर बनाने के प्रयास में जुटे हैं।' आस्ट्रेलियाई बोर्ड ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज के पहले एडिलेड टेस्ट को दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने की अपील की थी जिससे बीसीसीआई ने इंकार कर दिया था।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।