BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾

World Cup 2019: भारत-न्‍यूजीलैंड मैच पर मंडरा रहा है बारिश का खतरा, मैच रद्द होने की संभावना

आज आईसीसी विश्व कप का 18वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जाना है। लेकिन ट्रेंट ब्रिज पर पिछले 3 से 4 दिनों तक बारिश हो रही है। जिसकी वजह से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बारिश की वजह से पूरे 50 ओवरों का मैच नहीं खेला जाएगा। आज के इस मैच से पहले मौसम विभाग ने सूरज की छुट्टी और हल्की बूंदाबादी की संभावना बताई है। 

अब ऐसा कहा जा रहा है कि जब धूप नहीं आएगी तो मैदान पर पानी को सूखने में कम समय मिलेगा। अगर खेल के अनुकूल में मैदानी परि‌िस्‍थतियां नहीं होंगी तो मैच अधिकारारी खिलाड़ियों की सुरक्षा को किसी भी हालत में खतने में नहीं डालेंगे। ऐसा भी कहा जा रहा है कि बिना एक गेंद भी डाले यह मैच रद्द हो सकता है। 

चुनौती खिलाड़ियों के लिए भी होगी

खिलाड़ियों को मौसम खराब होने की वजह से अंदर रहना पड़ेगा जो अपने आप में एक चुनौती से कम नहीं है। खिलाड़ियों को मैच से पहले अपने आपको तैयार करना हाेता है और ट्रेनिंग के बिना मैदान पर उतरना बहुत मुशिकल होता है।

 विश्व कप के मौजूदा एडिशन का फॉर्मेट यही कहता है कि मैच को हल्के में लेना जिसका मतलब आगे के अभियान को मुश्किल में डालना हो सकता है। खासतौर पर पहले हाफ के दौरान। खुद को इस चुनौती के लिए खिलाड़ी तैयार कर रहे हैं जब उन्हें मौका मिले तो वह उसे अपने हाथ से जाने ना दें। 

ज्यादा ना सोचें-बांगड़ 

इसी बीच भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा, इंग्लैंड के मौसम की वजह से विश्व कप के 1 या 2 मैचों पर असर पड़ना स्वाभाविक है और इस पर खिलाड़ियों को ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं करनी चाहिए। 

भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन ट्रेंट ब्रिज पर मंगलवार को बारिश की वजह से रद्द हो गया था। मैदान पर जब तक बूंदाबादी नहीं हुई थी तब तक भारतीय टीम लगभग 90 मिनट तक रही थी लेकिन जैसे ही वह पिच की तरफ जाने लगे तो बारिश शुरु हो गई। 

भारतीय टीम इस मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बिना खेलेगी। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में शिखर धवन को अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके बाद उनको अंगूूठे में फैक्टर आ  गया है और उन्हें अगले 3 हफ्तों के लिए बाहर कर दिया गया है। आज इस मैच में सबकी नजरें रहेंगी कि भारत की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के साथ किस पर आती है।