BREAKING NEWS

CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत हुए भाजपा में शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव ◾पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि बेईमान आदमी हैं : केजरीवाल◾बदली राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ◾पंजाब : सीएम चन्नी ने BJP और केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा-ईडी की छापेमारी मुझे फंसाने का एक षड्यंत्र ◾प्रधानमंत्री को पता था कि योगी कामचोरी वाले मुख्यमंत्री है इसलिए उन्हें पैदल चलने की सजा दी थी : अखिलेश यादव ◾PM मोदी ने 15 से 18 वर्ष आयु के 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की◾यूपी : जे पी नड्डा का बड़ा ऐलान, 'अपना दल' और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा◾हरक सिंह की वापसी पर कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी कलह, बागी को ठहराया 'लोकतंत्र का हत्यारा', पूछे ये सवाल ◾समाजवादी पार्टी के नेताओं को भी पता है कि उनकी बेटियां एवं बहुएं भाजपा में सुरक्षित हैं : केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ◾त्रिवेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, नड्डा को लिखा पत्र, कहा- BJP की वापसी पर करना चाहता हूं फोकस ◾मुलायम परिवार में BJP की बड़ी सेंधमारी, अपर्णा यादव के बाद प्रमोद गुप्ता थामेंगे कमल, SP पर लगाए ये आरोप ◾PM मोदी, योगी और शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता BJP के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल, जानें पूरी लिस्ट ◾महाराष्ट्र: मुंबई में कोविड की स्थिति नियंत्रित, BMC ने हाईकोर्ट को कहा- घबराने की कोई बात नहीं◾राहुल गांधी ने साधा PM पर निशाना, बोले- LAC पर चीन द्वारा निर्मित पुल का उद्घाटन कहीं मोदी न कर दें ◾बाटला हाउस में मरे लोग आतंकी नहीं, तौकीर रजा ने किया कांग्रेस का समर्थन, राहुल-प्रियंका को बताया सेक्युलर ◾दिल्ली : त्रिलोकपुरी में संदिग्ध बैग से मिला लैपटॉप और चार्जर, कुछ देर के लिए मची अफरातफरी◾अखिलेश ने अपर्णा को BJP में शामिल होने पर दी बधाई, बोले- नेता जी ने की रोकने की बहुत कोशिश, लेकिन... ◾दिल्ली: संक्रमण दर में आई कमी, जैन बोले- पाबंदियां कम करने से पहले होगा कोरोना की स्थिति का आकलन ◾भारत में यूएई जैसे हमले की योजना बना रहा ISI, चीन से ड्रोन खरीद रहा पाकिस्तान◾मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर BJP में शामिल हुई अपर्णा, बोलीं- परिवार से विमुख नहीं, मैं स्वतंत्र हूं... ◾

IND vs SL : भारत की 'यूथ ब्रिगेड' श्रीलंका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने को बेताब

इन दिनों टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गए है। तो वहीं हैं  कुछ खिलाड़ी श्रीलंका का दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं। श्रीलंका का दौरा भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में करने वाली है।  भारत को श्रीलंका दौरे में लिमिटेड ओवर की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरान खास बात इस दौरे के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ऐसे में भारत की 'यूथ ब्रिगेड' श्रीलंका दौरे पर बेहतर करने को तैयार है।

कड़े आइसोलेशन के बीच अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रही भारतीय क्रिकेट की ‘युवा ब्रिगेड’ 13 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे पर अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं और पहली बार देश के लिये खेल रहे इन युवा खिलाड़ियों ने इसे सपना सच होने जैसा बताया है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने 14 जून से आइसोलेशन शुरू किया जो 28 जून तक जारी रहेगा। भारतीय टीम 28 जून यानि  सोमवार को श्रीलंका के लिए उडान भरेगी। इस टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं।


बायें हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने बीसीसीआई टीवी से कहा, अब हर किसी को आइसोलेशन की आदत पड़ गई है। आइसोलेशन से बाहर निकलकर दूसरे खिलाड़ियों से मिलना और व्यायाम करना अच्छा लग रहा है। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।

पहली बार भारतीय टीम में शामिल कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल कहना है। वो आइसोलेशन में भी अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा पृथकवास में भी हम कमरे में यथासंभव अभ्यास कर रहे थे। जिम में अभ्यास की बात ही अलग है और अब बहुत अच्छा लग रहा है।

महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम में चुने जाने को सपना सच होने जैसा बताया। उन्होंने कहा, हम इतने साल से इसका इंतजार कर रहे थे। इसके लिये कड़ी मेहनत कर रहे थे और सपना पूरा होने पर अच्छा लगता है। भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

दिल्ली के शीर्षक्रम के बल्लेबाज नितीश राणा ने कहा, पहले सात दिन मेरे लिये मुश्किल थे और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से मिलने का इंतजार कर रहा था। जर्सी पहनने का इंतजार था। हर घंटा एक साल की तरह लग रहा था। राणा ने कहा,यहां माहौल अच्छा है और श्रृंखला को लेकर हम काफी रोमांचित हैं। नये ट्रेनर के साथ मैने बहुत कुछ सीखा। 

बता दें, भारत और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस दौरान पहला वनडे- 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई जबकि तीसरा वनडे 18 जुलाई को खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई को होगी जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी20 25 जुलाई को खेला जाएगा। ये सारे मैच कोलंबो में खेले जायेंगे।

श्री लंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार:-

 

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह