BREAKING NEWS

आज का राशिफल (08 फरवरी 2023)◾आत्मनिर्भर नए भारत में हिंसा और वामपंथी उग्रवादी विचार की कोई जगह नहीं है : अमित शाह◾जीवीके ने राहुल गांधी के दावों को खारिज किया, कहा : मुंबई एयरपोर्ट को बेचने का कोई दबाव नहीं था◾Shraddha Walker Murder Case : श्रद्धा के शरीर के 17 से ज्यादा टुकड़े किए, आफताब ने कबूला - चार्जशीट◾तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 7000 से अधिक लोगों की मौत◾शिंदे ने मछुआरे समुदाय को नजरअंदाज करने के लिए ठाकरे परिवार पर निशाना साधा◾सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾मनोज तिवारी : केजरीवाल मंदिर के पुजारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा◾Bilkis Bano case: सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई का दिया आश्वासन◾अमित शाह बोले- नयी सहकारिता नीति बनने से देश में सहकारी आंदोलन मजबूत होगा◾'कांग्रेस की अडाणी से नजदीकी...', राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पलटवार ◾ममता बनर्जी बोलीं- सिर्फ TMC ही ‘डबल इंजन’ सरकार को सत्ता से कर सकती है बाहर◾असम : बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब समय सीमा के अंदर आरोपपत्र दाखिल करने की बड़ी चुनौती ◾श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अदालत ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, 21 को सुनवाई◾ UP Politics: राहुल गांधी का बड़ा आरोप, बोले- 'CM योगी धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग, बीजेपी कर रही अधर्म'◾AgustaWestland Scam: सुप्रीम कोर्ट ने बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को जमानत देने से इंकार किया◾CM हिमंत बोले- त्रिपुरा की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगी भाजपा◾झारखंड : मंडी शुल्क के खिलाफ अनाज व्यापारियों का आंदोलन, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय ◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 'देश के 31 जिलों में अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान'◾

IND vs SL : भारत की 'यूथ ब्रिगेड' श्रीलंका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने को बेताब

इन दिनों टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गए है। तो वहीं हैं  कुछ खिलाड़ी श्रीलंका का दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं। श्रीलंका का दौरा भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में करने वाली है।  भारत को श्रीलंका दौरे में लिमिटेड ओवर की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरान खास बात इस दौरे के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ऐसे में भारत की 'यूथ ब्रिगेड' श्रीलंका दौरे पर बेहतर करने को तैयार है।

कड़े आइसोलेशन के बीच अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रही भारतीय क्रिकेट की ‘युवा ब्रिगेड’ 13 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे पर अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं और पहली बार देश के लिये खेल रहे इन युवा खिलाड़ियों ने इसे सपना सच होने जैसा बताया है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने 14 जून से आइसोलेशन शुरू किया जो 28 जून तक जारी रहेगा। भारतीय टीम 28 जून यानि  सोमवार को श्रीलंका के लिए उडान भरेगी। इस टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं।


बायें हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने बीसीसीआई टीवी से कहा, अब हर किसी को आइसोलेशन की आदत पड़ गई है। आइसोलेशन से बाहर निकलकर दूसरे खिलाड़ियों से मिलना और व्यायाम करना अच्छा लग रहा है। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।

पहली बार भारतीय टीम में शामिल कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल कहना है। वो आइसोलेशन में भी अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा पृथकवास में भी हम कमरे में यथासंभव अभ्यास कर रहे थे। जिम में अभ्यास की बात ही अलग है और अब बहुत अच्छा लग रहा है।

महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम में चुने जाने को सपना सच होने जैसा बताया। उन्होंने कहा, हम इतने साल से इसका इंतजार कर रहे थे। इसके लिये कड़ी मेहनत कर रहे थे और सपना पूरा होने पर अच्छा लगता है। भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

दिल्ली के शीर्षक्रम के बल्लेबाज नितीश राणा ने कहा, पहले सात दिन मेरे लिये मुश्किल थे और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से मिलने का इंतजार कर रहा था। जर्सी पहनने का इंतजार था। हर घंटा एक साल की तरह लग रहा था। राणा ने कहा,यहां माहौल अच्छा है और श्रृंखला को लेकर हम काफी रोमांचित हैं। नये ट्रेनर के साथ मैने बहुत कुछ सीखा। 

बता दें, भारत और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस दौरान पहला वनडे- 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई जबकि तीसरा वनडे 18 जुलाई को खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई को होगी जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी20 25 जुलाई को खेला जाएगा। ये सारे मैच कोलंबो में खेले जायेंगे।

श्री लंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार:-

 

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह