BREAKING NEWS

UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾

शतक पूरा करने से चूके शुभमन, 50 साल पुराना गावस्कर का रिकॉर्ड किया अपने नाम

अपने छोटे से टेस्ट करियर में शुभमन गिल लगातार कई रिकार्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। शुभमन गिल के नाम जुड़ने वाला सबसे ताजातरीन रिकॉर्ड है कि वह चौथी बारी में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। शुभमन गिल ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया।

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के पांचवें दिन यानी मंगलवार को जब शुभमन गिल ने जोस हेजलवुड की गेंद पर वाईड कवर में शॉट लगाकर 2 रन चुराकर अर्धशतक पूरा किया तब उनकी उम्र 21 साल 133 दिन थी। शुभमन गिल से पहले यह रिकॉर्ड भारत के महानतम सलामी बल्लेबाज माने जाने वाले सुनील गावस्कर के नाम था, जिन्होंने 1970-71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में अपने डेब्यू मैच में नाबाद 67 रन बनाए थे।

शुभमन गिल ने मेलबर्न टेस्ट के साथ क्रिकेट जगत में डेब्यू किया था और वह अब तक 45, 25, 50, 31, 7 और 57 ( यह पारी खबर लिखे जाने तक जारी थी) रनों की पारियां खेल चुके हैं। बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट के पांचवे दिन भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा (सात) के सुबह जल्दी आउट होने के बाद शुभमन गिल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिये 114 रन की साझेदारी की। इसमें पुजारा का योगदान 26 रन था। इस दौरान पुजारा ने विकेट बचाये रखे तो शुभमन गिल ने रन बनाने का बीड़ा उठाया।

गिल अपने पूरे प्रवाह में दिखे और उन्होंने किसी भी ढीली गेंद को नहीं बख्शा। इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने सहजता से कट और ड्राइव किये और कुछ शार्ट पिच गेंदों पर खूबसूरत पुल शॉट भी लगाये। उन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक पूरा करने के बाद मिशेल स्टार्क के बाउंसर को बैकवर्ड प्वाइंट पर 6 रन के लिये भी भेजा।

लंच के बाद पुजारा ने 103वीं गेंद का सामना करते हुए अपना पहला चौका लगाया लेकिन वह गिल थे जिन्होंने अपनी प्रवाहमय बल्लेबाजी जारी रखी। उनके निशाने पर फिर से स्टार्क थे जिनकी शार्ट पिच गेंद को छक्के के लिये भेजने के बाद गिल ने अगली तीन गेंदों पर चौके जड़े। जब भारत एक आकर्षक शतक का इंतजार कर रहा था तब अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे नाथन लियोन की आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को ड्राइव करने की कोशिश तो गिल ने स्लिप में स्टीव स्मिथ को कैच दे दिया। गिल ने 146 गेंदें खेली तथा 8 चौके और 2 छक्के लगाये।