BREAKING NEWS

भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾केंद्र के पश्चिम बंगाल की झांकी को बाहर करने के फैसले पर ममता ने जताई नाराज़गी, PM मोदी को लिखा पत्र◾कोरोना के कारण डिजिटल हुई प्रचार की लड़ाई, सभी पार्टियों के ‘वॉर रूम’ में जारी जंग, BJP ने बनाई बढ़त ◾धर्म संसद: गिरफ्तारी के बाद भी खाना नहीं खा रहे यति नरसिंहानंद, केवल 'रस आहार' पर अड़े◾हस्तिनापुर से चुनावी रण में उतरने को तैयार मॉडल अर्चना, आत्मविश्वास से परिपूर्ण, कहा- भयभीत नहीं, आगे बढ़ूंगी ◾केजरीवाल ने उत्पल को अपनी पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता, AAP के इस दांव से क्या BJP हो सकती है चित◾समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी ◾आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अपराधियों और दंगाइयों को टिकट दिए : CM योगी ◾सिद्धू के साथ जारी सियासी उठापठक के बीच CM चन्नी के भाई बगावत पर उतरे, जानें क्यों खफा हुए मुख्यमंत्री के भाई ◾भाजपा गुजरात से लोगों को बुलाकर अफवाह, झूठ, साजिश और नफरत फैलाने का प्रशिक्षण दे रही है : अखिलेश ◾

इंडिया vs इंग्लैंड दूसरा टेस्ट:पहले दिन भारत का स्कोर 300/6,रोहित ने बनाए 161 रन

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट गंवाकर 300 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। रविचंद्रन अश्विन 13 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जो रूट ने ऑली पोप के हाथों कैच कराया। अजिंक्य रहाणे 67 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोइन अली ने क्लीन बोल्ड किया।रहाणे ने टेस्ट करियर की 23वीं फिफ्टी लगाई। वहीं, रोहित शर्मा 161 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जैक लीच ने मोइन के हाथों कैच कराया। रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रन की पार्टनरशिप हुई। इंग्लैंड की ओर से लीच और मोइन ने अब तक 2-2 विकेट लिए हैं। जबकि, ऑली स्टोन और रूट को 1-1 विकेट मिला।

Image result for ind vs eng images

रोहित के टेस्ट करियर की यह 7वीं सेंचुरी रही। उन्होंने 130 बॉल पर शतक पूरा किया। रोहित का पिछले 9 मैच में यह चौथा शतक रहा। उन्होंने पिछली सेंचुरी अक्टूबर, 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में लगाई थी। रोहित ने सातों सेंचुरी भारत में ही लगाई है। चेन्नई में उनका यह पहला शतक रहा। रोहित ने चौथी बार टेस्ट में 150+ रन बनाए। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में एक बार (177 रन) और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2019 में दो बार (176 और 212 रन) यह मुकाम हासिल किया था।

Image result for ind vs eng images

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने मैच के दूसरे ओवर में ही शून्य पर पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टोन ने LBW किया। इसके बाद पुजारा 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया।रोहित और पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप हुई। भारत ने लगातार दो ओवर में 2 विकेट गंवाए। 21वें ओवर में पुजारा और 22वें ओवर में कप्तान विराट कोहली आउट हुए। कोहली को पहली बार किसी स्पिनर ने शून्य पर आउट किया। उन्हें मोइन ने क्लीन बोल्ड किया। कोहली कुल 11वीं बार शून्य पर आउट हुए। वे भारत में पहली बार लगातार 2 इनिंग्स में बोल्ड हुए हैं। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में स्टोक्स ने कोहली को 72 रन पर बोल्ड किया था। कोहली ने भारत में 63 पारियां खेली हैं। इसमें 4 बार वे बोल्ड हुए हैं।