BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 51,000 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 65.44 प्रतिशत◾कोरोना वायरस की चपेट में आए गृहमंत्री अमित शाह, ट्वीट कर दी जानकारी ◾राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे महंत नरेंद्र गिरी, सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी न्योता◾सुशांत सुसाइड केस : जांच में तेजी लाने के लिए पटना के सिटी SP विनय तिवारी को भेजा गया मुंबई ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने CBI जांच की मांग को बताया जायज◾गैरकानूनी तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर देश के लोकतंत्र को पहुंचता है नुकसान : राहुल गांधी◾UP की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन, CM योगी ने जताया शोक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पहली पारी में 165 रनों पर सिमटा भारत, पांच विकेट गवाकर न्यूजीलैंड ने 51 रन की बनाई बढ़त

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी का जवाब केन विलियमसन ने गरिमामय पारी से दिया और भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली। निचले क्रम के पतन के कारण भारतीय टीम पहली पारी में 165 रन पर आउट हो गई थी। 

टखने की चोट से उबरकर वापसी करने वाले ईशांत ने 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके बाद विलियमसन की 89 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बना लिये। न्यूजीलैंड के पास अब 51 रन की बढ़त है।

मोहम्मद शमी ने आखिरी स्पैल में विलियमसन को आउट किया। 

वहीं आखिरी घंटे में रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकोल्स को पवेलियन भेजा जिनका कैच दूसरी स्लिप में विराट कोहली ने लिया। न्यूजीलैंड के कप्तान ने अपनी 153 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को खासी नसीहत दी। बुमराह सही लैंग्थ तलाश नहीं सके जो कभी ज्यादा फुल लैंग्थ तो कभी शार्ट गेंद ही डालते रहे। 

तेज खिली धूप के बीच बेसिन रिजर्व की सूखी पिच ने बल्लेबाजों की राह आसान कर दी। अपना 97वां टेस्ट खेल रहे ईशांत ने लंच के तुरंत बाद टाम लाथम (11) को पवेलियन भेजा। विलियमसन ने ब्लंडेल के साथ 47 रन की साझेदारी की। ब्लंडेल ने 80 गेंद में 30 रन बनाये। 

विलियमसन और टेलर ने 93 रन की साझेदारी की। ईशांत ने अपने तीसरे स्पैल में टेलर को शार्ट लेग पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। दूसरे छेार पर हेनरी निकोल्स के आने के बाद विलियमसन की लय भी टूटी। निकोल्स 34 गेंद में चार रन ही बना सके थे। अपने 22वें टेस्ट शतक की ओर बढ़ते दिख रहे विलियमसन रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे। 

इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये। वहीं साउदी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट चटकाये। भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये। ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरूआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी साव अपना विकेट गंवा बैठे थे। वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए। 

मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने नौवे विकेट के लिये ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े। 

दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68.1 ओवर में सिमट गई। पंत और रहाणे के बीच 31 रन की साझेदारी से उम्मीदें बंधी थी लेकिन एक रन लेने के रहाणे के गलत कॉल ने तस्वीर बदल दी। 

रहाणे दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा। ऐजाज पटेल का प्वाइंट से सीधा थ्रो जब लगा, वह क्रीज से काफी पीछे थे। पवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा। वहीं अश्विन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीर्षक्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते।