BREAKING NEWS

अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾

खेल

रोड्रिग्ज और मंधाना के अर्धशतकों से जीता भारत

 smiriti mandhana

नार्थ साउथ : जेमिमा रोड्रिग्ज (69) और स्मृति मंधाना (74) के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 47 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत अपने नाम कर ली। इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से जीत ली है। वेस्टइंडीज ने यहां बुधवार रात सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गये तीसरे और आखिरी वनडे में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 194 रन बनाये। 

इसके जवाब में भारतीय महिलाओं ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुये 42.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने बढ़िया शुरूआत की और रोड्रिग्ज तथा मंधाना की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 141 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचा दिया। 

रोड्रिग्ज ने 92 गेंदों में छह चौके लगाकर 69 रन और मंधाना ने 63 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के लगाकर 74 रन की पारी खेली। विंडीत्र की हेली मैथ्यूज ने दोनों ओपनरों को पवेलियन भेजा। पूनम राउत ने 24 और कप्तान मिताली राज ने 20 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। मैथ्यूज ने विंडीज के लिये 27 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिये।

मंधाना प्लेयर ऑफ द मैच रहीं 

भारत के लिये अनुभवी झूलन गोस्वामी ने 30 रन और पूनम यादव ने 35 रन देकर दो दो विकेट लिये। शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ तथा दीप्ति शर्मा ने एक एक विकेट निकाला। मैच में अर्धशतक लगाने वाली मंधाना प्लेयर ऑफ द मैच रहीं जबकि विंडीज कप्तान स्टेफनी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

दोनों टीमों के बीच अब पांच मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज खेली जाएगी जिसके पहले दो मैच डैरेन सैमी स्टेडियम में 9 और 10 नवंबर को होंगे। मंधाना वनडे में सबसे तेज 2,000 रन बनाने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की। 

मंधाना ने 74 रनों की पारी खेली और युवा बल्लेबाज जेमिमाह रॉड्रिगेज के साथ पहले विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी की।