BREAKING NEWS

CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारतीय बॉक्सरों की धमक, सात गोल्ड जीते

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाजों ने सर्बिया के सुबोटिका में 36वें गोल्डन ग्लव वोजवोदिना युवा टूर्नामेंट में बादशाहत जारी रखते हुए सात स्वर्ण पदक हासिल कर ओवरआल शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत के चार पुरूष और तीन महिला मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट में सोने का तमगा हासिल किया जिसमें 17 देशों ने शिरकत की। भारत ने स्वर्ण के अलावा छह रजत और चार कांस्य से कुल मिलाकर 17 पदक अपने नाम किये। रूस ने 11 पदक (तीन स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य) प्राप्त किये लेकिन वह कजाखस्तान के बाद तीसरे स्थान पर रहा जिसने उससे ज्यादा पांच स्वर्ण से कुल सात पदक जीते।

भारत के लिये अमन (91 किग्रा से अधिक), आकाश कुमार (56 किग्रा), एस बरूण सिंह (49 किग्रा), विजयदीप (69 किग्रा), नीतू (48 किग्रा), दिव्या पवार (54 किग्रा) और ललिता (69 किग्रा) ने स्वर्ण पदक अपने नाम किये। अमन को ड्रा में महज दो मुक्केबाजों की मौजूदगी से सीधे फाइनल में प्रवेश मिला था, उन्होंने हंगरी के लाजलो फेलफोल्डी को 5-0 से हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया। बरूण ने दर्शकों के पसंदीदा मुक्केबाज राडे जोकसिमोविच को 4-1 से हराया। आकाश को हालांकि अर्जेंटीना के जेहेल मिर्को क्यूएलो पर 3-2 की जीत के दौरान पसीना बहाना पड़ा। विजयदीप को भी चुनौतीपूर्ण मुकाबला खेलना पड़ा, उन्होंने हालांकि कजाखस्तान के अजात असानोव को 3-2 से शिकस्त दी।

महिलाओं के ड्रा में नीतू ने स्काटलैंड की बिली डेनहोम को 5-0 से पराजित किया, दिव्या ने भी सर्बिया की दाजाना ग्रुमुसा पर इसी अंतर से जीत दर्ज की। ललिता ने रूस की एंजलिना काबाकोवा को 4-1 से मात दी। रजत पदक जीतने वालों में मौजूदा युवा विश्व चैम्पियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) शामिल हैं, जिन्हें इटली की मार्टिना पियाना को करीबी मुकाबले में 2-3 से हार मिली। मनीषा (64 किग्रा) भी रूस की लाना मालियूगानोवा से इसी अंतर से हार गयीं। सीधे फाइनल में प्रवेश करने वाली नेहा यादव (81 किग्रा से अधिक) को कजाकस्तान की दीना इस्लामबेकोवा से 0-5 से पराजय मिली।

पुरूष स्पर्धाओं में अंकित को स्काटलैंड के रीस लिंच से 1-4 से जबकि आकाश (64 किग्रा) को थाईलैंड के बानाफोन पैनोन से 2-3 से मात का सामना करना पड़ा। नितिन कुमार (75 किग्रा) भी करीबी मुकाबले में थाईलैंड के वीरापोन जोंगजोहो से हार गये। साक्षी (51 किग्रा), साक्षी गैधानी (81 किग्रा), भावेश किट्टीमानी (52 किग्रा) और अनामिका (51 किग्रा) अपनी सेमीफाइनल बाउट हार गयी जिससे उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।