BREAKING NEWS

सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 1,573 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.12 लाख के पार◾राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

World Cup: इस बड़ी मजबूरी की वजह से भारतीय टीम की इंग्लैंड से फाइनल तक नहीं हो पाएगी वापसी

भारतीय टीम का आईसीसी विश्व कप 2019 में सफर खत्म हो गया है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच जो बारिश की वजह से दो दिन तक चला था उसमें न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी मैच खत्‍म होने के बाद भी मैनचेस्टर रुके हुए हैं। वह अभी तक अपने देश नहीं आ पाए हैं। 14 जुलाई तक भारतीय टीम मैनचेस्टर में ही रुकेगी क्‍योंकि भारत आने के लिए उनकी टिकटें अभी तक भी नहीं हो पाईं हैं। इसके साथ ही लंदन के लार्ड्स में 14 जुलाई को विश्व कप 2019 का फाइनल मैच खेला जाना है। 


इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बात करते हुए कहा है कि 14 जुलाई तक ज्यादातर खिलाड़ियों को मैनचेस्टर में ही रुकना पड़ेगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट से बुधवार को ही बाहर हो गया था जिसके बाद उनकी टिकट बुक करवाए जा रहे हैं। हालांकि टीम होटल को तो टीम के खिलाड़ियों ने छोड़ दिया है। 

बीसीसीआई पदाधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया है कि वह टीम होटल छोड़ने के बाद कहां पर रह रहे हैं। विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से दो दिन तक चला था। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 239 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाया था। वहीं भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। 

भारतीय खिलाड़ियों ने मैच हारने के दूसरे ही दिन टीम होटल छोड़ दिया था। अब यह कहना मुश्किल है कि सारी खिलाड़ी एक साथ कहीं पर रके हुए हैं या फिर अपनी मर्जी से कहीं चले गए हैं। रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच लंदन में विम्बलडन का गुरुवार को सेमीफाइनल मैच होना है। 

रोजर फेडरर के बहुत बड़े फैन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर का मुकाबला इस साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान विराट और अनुष्का देखने गए थे और उनसे मुलाकात भी की थी जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लगाई थी।