BREAKING NEWS

बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾संसद का शीतकालीन सत्र LIVE : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾

खेल

World Cup: इस बड़ी मजबूरी की वजह से भारतीय टीम की इंग्लैंड से फाइनल तक नहीं हो पाएगी वापसी

भारतीय टीम का आईसीसी विश्व कप 2019 में सफर खत्म हो गया है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच जो बारिश की वजह से दो दिन तक चला था उसमें न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी मैच खत्‍म होने के बाद भी मैनचेस्टर रुके हुए हैं। वह अभी तक अपने देश नहीं आ पाए हैं। 14 जुलाई तक भारतीय टीम मैनचेस्टर में ही रुकेगी क्‍योंकि भारत आने के लिए उनकी टिकटें अभी तक भी नहीं हो पाईं हैं। इसके साथ ही लंदन के लार्ड्स में 14 जुलाई को विश्व कप 2019 का फाइनल मैच खेला जाना है। 


इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बात करते हुए कहा है कि 14 जुलाई तक ज्यादातर खिलाड़ियों को मैनचेस्टर में ही रुकना पड़ेगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट से बुधवार को ही बाहर हो गया था जिसके बाद उनकी टिकट बुक करवाए जा रहे हैं। हालांकि टीम होटल को तो टीम के खिलाड़ियों ने छोड़ दिया है। 

बीसीसीआई पदाधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया है कि वह टीम होटल छोड़ने के बाद कहां पर रह रहे हैं। विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से दो दिन तक चला था। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 239 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाया था। वहीं भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। 

भारतीय खिलाड़ियों ने मैच हारने के दूसरे ही दिन टीम होटल छोड़ दिया था। अब यह कहना मुश्किल है कि सारी खिलाड़ी एक साथ कहीं पर रके हुए हैं या फिर अपनी मर्जी से कहीं चले गए हैं। रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच लंदन में विम्बलडन का गुरुवार को सेमीफाइनल मैच होना है। 

रोजर फेडरर के बहुत बड़े फैन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर का मुकाबला इस साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान विराट और अनुष्का देखने गए थे और उनसे मुलाकात भी की थी जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लगाई थी।