BREAKING NEWS

DRDO की कोविड-19 रोधी दवा सोमवार को होगी लॉन्च◾चक्रवात तौकते को लेकर अमित शाह ने की गोवा के मुख्यमंत्री से बात◾भाजपा नेता सांप्रदायिक बम फोड़ने का कर रहे हैं प्रयास : अमरिंदर सिंह◾अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, लॉकडाउन वाले राज्यों में गरीबों को हर महीने 6000 रुपये देने की अपील की ◾महाराष्ट्र में संक्रमण से 974 मरीजों ने तोडा दम, 34 हजार नए मामले की पुष्टि ◾गुजरात में चक्रवात तौकते का खतरा बरकरार, डेढ़ लाख लोगों को निचले तटीय क्षेत्रों में किया गया स्थानांतरित◾कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए पहले से लिया गया अप्वाइंटमेंट रहेगा वैध : केंद्र ◾CM केजरीवाल बोले- केंद्र एवं वैक्सीन निर्माताओं को लिखा पत्र, लेकिन दिल्ली को अभी टीका मिलने की कोई उम्मीद नहीं◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में 6456 नए केस और 262 की मौत◾देश में कोविड के 36,18,458 इलाजरत मरीज, संक्रमण दर 16.98 फीसदी: केंद्र सरकार◾केंद्र सरकार ने ग्रामीण एवं शहरों से सटे इलाकों में कोविड प्रबंधन पर जारी किए नए दिशा-निर्देश ◾हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी◾राहुल का केंद्र पर वार- बच्चों की वैक्सीन क्यों भेज दी विदेश, अब मुझे भी करो गिरफ्तार ◾चक्रवाती तूफान के तेज होने की संभावना, कल शाम गुजरात के तट से टकराएगा तौकते, भारी बारिश की चेतावनी◾PM मोदी ने UP सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, कोविड प्रबंधन पर हुई चर्चा◾दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां◾चक्रवाती तूफान ''तौकते'' गोवा के तटीय क्षेत्र से टकराया, शाह ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक ◾कोरोना को मात देने के लिए अब बनेगी स्पूतनिक v की सिंगल-डोज वैक्सीन, भारत में जल्द आएगा टीके का लाइट वर्जन◾हैदराबाद पहुंचा रुसी वैक्सीन SPUTNIK V का दूसरा जत्था, कोरोना महामारी के नए वेरिएंट पर भी प्रभावी◾देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3.11 लाख केस, 4077 मरीजों ने तोड़ा दम◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया स्वीकार, सिडनी में भारतीय क्रिकेटर्स हुए थे नस्लीय दुर्व्यवहार का शिकार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब बुधवार को इस बात को साफ कर दिया है कि ऑस्टे्रलिया दौरे पर टीम इंडिया के सदस्यों को सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान नस्लीय दुव्र्यवहार का शिकार होना पड़ा था। दरअसल सिडनी टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन एससीजी ग्राउंड पर दर्शकों द्वारा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय रूप से दुव्र्यवहार करने को लेकर टीम इंडिया ने एक आधिकारिक शिकायत दर्ज करवाई थी। इतना ही नहीं शिकायत दर्ज करने के बावजूद सिराज को फिर से अगले दिन दर्शकों के द्वारा अपशब्द सुनने पड़े थे। 

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को कुछ दर्शकों ने अपशब्द कहे थे और उनपर नस्लभेदी टिप्पणियां की थी। भारतीय टीम ने मैच रेफरी डेविड बून से इसकी शिकायत की थी। मैच के चौथे दिन आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में चायकाल से पहले ही यह घटना हुई थी। इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया गया था। 

इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस से माफी भी मांगी थी और जांच का भरोसा दिलाया था। आईसीसी ने इस मामले में सीए से विस्तृत रिपोर्ट तलब किया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान एससीजी में दर्शकों के व्यवहार पर पर आईसीसी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

उन्होंने कहा, सीए इस बात की पुष्टि करता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य नस्लीय दुर्व्यवहार के शिकार थे। मामले में सीए ने अपनी जांच शुरू की, सीसीटीवी फुटेज, टिकटिंग डेटा और दर्शकों के साथ साक्षात्कार -- जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के प्रयास में विश्लेषण किया जा रहा है। जिन दर्शकों को सीए के एंटी-हैरासमेंट कोड का उल्लंघन करते हुए पाया गया है, उन्हें न्यू साउथ वेल्स पुलिस को सौंप दिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगे कहा कि उसे अब न्यू साउथ वेल्स पुलिस से इस बात की पुष्टि का इंतजार है कि उसने इस मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और तब तक वह इस मामले में आगे अभी कोई टिप्पणी नहीं करेगा। 

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ऐसी घटना को लेकर पहले ही माफी मांग ली थी। इस दौरान उन्होंने बीसीसीआई के नाम एक पत्र लिखा था और भारत को सच्चा दोस्त करार दिया था।

इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम ने ब्रिसबेन में आखिरी और निर्णयक मुकाबले में शानदार परफॉर्मेंस दी और 3 विकेट से जीत भी हासिल करी। बता दें ब्रिसबेन में पहली बार 1988 के बाद ऑस्टे्रलिया की टीम कोई टेस्ट मैच अपने हाथ से गवाया होगा। वहीं भारतीय टीम की ब्रिसबेन में टेस्ट क्रिकेट में पहली और ऐतिहासिक जीत थी।