BREAKING NEWS

तेलंगाना में भाजपा ने चौंकाया, जीतीं चार लोकसभा सीटें ◾जदयू अरुणाचल प्रदेश में भाजपा को देगी पूर्ण समर्थन: के सी त्यागी ◾Lok Sabha Election 2019: केरल की कुल 20 में से 15 सीटों पर कांग्रेस का कब्ज़ा, रिकॉर्ड मतों से जीते राहुल गांधी◾लोकसभा चुनाव में एकतरफा जीत के बाद मोदी को वैश्विक नेताओं ने दी बधाई ◾LIVE दिल्ली चुनाव 2019 : दिल्ली की सातों सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा◾विस चुनावों में संथाल की सभी 18 सीटें जीतकर गुरूजी की हार का बदला लेंगे : झामुमो ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 - चंडीगढ़ , दादर नगर हवेली, दमन और दीव, गोवा , लक्क्षदीप ◾वाईएसआरसी 80 सीट पर जीती, 70 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : मोदी की आंधी में बुझ गया लालटेन◾सिक्किम में 24 साल बाद पवन चामलिंग का दौर खत्म ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 - हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ किया ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव हारे ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : मोदी लहर का असर ,कई राज्यों में कांग्रेस का हुआ सूपड़ा साफ◾18 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस का कोई सांसद नहीं, हारी सभी सीटें◾Lok sabha election 2019 : देश के लोगों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया : पीएम मोदी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पंजाब - सन्नी देओल ने गुरदासपुर सीट जीती पर कांग्रेस जीती आठ सीटें ◾Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾

भारतीय टीम के इस तेज़ गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कई सालों तक जूझ रहे थे इस समस्या से

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज विक्रम राजवीर सिंह ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले लिया है। उनका क्रिकेट कैरियर चोटों से खासा प्रभावित रहा है।

\"\"

वीआरवी सिंह ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरूआत साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच से की थी। बता दें कि राष्ट्रीय भारतीय टीम के लिए वीआरवी सिंह ने दो वनडे मैच खेले हैं। दोनों ही वनडे मैच इंग्लैंड के खिलाफ जमशेदपुर और इंदौर में खेले थे।

वीआरवी सिंह ने लिया संन्यास

वीआरवी सिंह ने अपने टेस्ट कैरियर की शुरूआत भी साल 2006 में कर दी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ वीआरवी सिंह ने पहला टेस्ट मैच सेंट जोंस में खेला था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्होंने टेस्ट कैरियर में चार मैच खेले थे। वीआरवी सिंह ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इनका पूरा क्रिकेट कैरियर चोटों और खराब प्रदर्शन से प्रभावित रहा है।

\"\"

आईपीएल में साल 2008 और 2010 में वीआरवी सिंह ने किंग्स इलेवन पंजाब का नेतृत्व करा था। वीआरवी सिंह ने आईपीएल में 19 मैच खेले थे जिसमें 12 विकेट लिए थे। इसके साथ ही वीआरवी सिंह ने प्रथम श्रेणी का अपना आखिरी मैच साल 2014 में पंजाब टीम के लिए खेला था। हालांकि भारत का सबसे प्रतिभावान क्रिकेट भी वीआरवी सिंह को माना जाता था। वीआरवी सिंह तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते थे।

  \"\"

20 साल की उम्र में वीआरवी सिंह ने पंजाब केलिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था। लेकिन वह उच्च स्तर पर मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे। इंटरनेशनल स्तर पर उन्होंने कुल 7 मैच खेले जिसमें उन्होंने 8 विकेट झटके।

कोशिश की वापसी करने की लेकिन नाकाम रहे

वीआरवी सिंह ने कहा, मैंने वापसी करने की बहुत कोशिश की। मगर मेरी एड़ी नहीं बल्कि पीठ समस्या से ज्यादा परेशान किया। आप अपने शरीर को मूर्ख नहीं बना सकते। मेरी सर्जरी हुई, रिहैब हुए। 2014 के बाद तो मैंने कुछ साल खेला ही नहीं। मगर मैंने ट्रेनिंग की और 2018 में खेलने का प्रयास किया। मगर मैं नहीं खेल पाया, इसलिए अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरू किया।

\"\"

वीआरवी सिंह ने आगे कहा, यह एक रात में लिया गया फैसला नहीं है। युवी ने मुझे काफी प्रोत्साहित किया। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने भी मेरा काफी साथ दिया, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। मगर दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ। मुझे लगा कि संन्यास ले लेना चाहिए और सोचना चाहिए कि आगे क्या करना है।

\"\"

IPL 2019: सौरव गांगुली जुड़े दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ, क्या बना पाएंगे चैंपियन दिल्ली को इस बार?