BREAKING NEWS

थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾

खेल

भारतीय टीम को मिला नया धोनी, इस साल IPL में जड़ रहा है हर छठी गेंद पर छक्का

 hyrt5gc-vb

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर रहे हैं जिसे देखकर भारतीय टीम के प्रबंधन काफी खुश हैं। आईपीएल 2019 में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं और अपने आक्रमक प्रदर्शन से हर टीम की नींद उड़ा रखी है।

\"\"

इस समय प्लेऑफ में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह तय करने से वह महज एक कदम की दूरी पर हैं। दरअसल मुंबई इंडियंस को एक ही मैच में जीत दर्ज करनी है जिसके बाद वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

\"\"

आईपीएल 2019 में 27 छक्के जड़े हैं हार्दिक पांड्या ने

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हमेशा से अपनी विस्फोटक पारियों के लिए ही सुर्खियों में आते हैं। पांड्या ने आईपीएल 2019 में अब तक 12 मैच खेल हैं जिसमें 50.7 की जबरदस्त औसत और 198.32 की स्ट्राइक रेट से 355 रन बना लिए हैं। आईपीएल के 12वें सीजन में हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले से 25 चौके और 27 छक्के जड़े हैं। इसी वजह से पूरे सीजन में हार्दिक पांड्या सुर्खियां बटोर रहे हैं।

\"\"

नया धोनी मिला भारतीय टीम को

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिमित ओवर क्रिकेट के दिग्गज खिलाडिय़ों की लिस्ट में उनका नाम लिया जाता है। धोनी ने इंटरनेशनल स्तर पर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। हालांकि धोनी की बढ़ती उम्र के साथ छक्के लगानों में कमी तो आ गई है लेकिन कप्तान विराट कोहली के लिए एक अच्छी बात हुई है कि विश्व कप 2019 से पहले भारतीय टीम को एक नया धोनी मिल गया है।

\"\"

इस समय एमएस धोनी बहुत संभलकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या धोनी के पुराने स्टाइल की तरह खेलते हैं और लंबे-लंबे छक्के जड़ते हैं। पांड्या ने आईपीएल 2019 में 179 गेंदें खेली हैं जिसमें उन्होंने 27 छक्के जड़े हैं। इसका यह मतलब होता है कि औसतन प्रत्येक छठी गेंद पर पांड्या छक्का लगा रहे हैं।

\"\"

जिस तरह एमएस धोनी तेज योर्केर गेंद पर छक्का लगाते थे उसी तरह से अब हार्दिक पांड्या भी लगाते हैं। सबसे मजेदार बात तो यह है कि धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट पांड्या ने आईपीएल 2019 में कई बार लगाए हैं और बहुत ही आसानी से लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

\"\"

हार्दिक पांड्या आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। हालांकि विश्व कप से पहले हार्दिक का अच्छी फॉर्म में आना यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी बात है। आईसीसी विश्व कप 2019 में पांड्या अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग से भी भारतीय टीम में एक अहम योगदान दे सकते हैं।

\"\"

World Cup 2019 : इंग्लैंड की विश्व कप टीम से इस खिलाड़ी कर दी छुट्टी, जानें पूरा माजरा