BREAKING NEWS

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾राजस्थान : कांग्रेस विधायकों का बैठक में पहुंचना जारी, सुरजेवाला बोले- कोई मतभेद है तो निकालेंगे समाधान◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारतीय टीम को मिला नया धोनी, इस साल IPL में जड़ रहा है हर छठी गेंद पर छक्का

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर रहे हैं जिसे देखकर भारतीय टीम के प्रबंधन काफी खुश हैं। आईपीएल 2019 में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं और अपने आक्रमक प्रदर्शन से हर टीम की नींद उड़ा रखी है।

\"\"

इस समय प्लेऑफ में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह तय करने से वह महज एक कदम की दूरी पर हैं। दरअसल मुंबई इंडियंस को एक ही मैच में जीत दर्ज करनी है जिसके बाद वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

\"\"

आईपीएल 2019 में 27 छक्के जड़े हैं हार्दिक पांड्या ने

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हमेशा से अपनी विस्फोटक पारियों के लिए ही सुर्खियों में आते हैं। पांड्या ने आईपीएल 2019 में अब तक 12 मैच खेल हैं जिसमें 50.7 की जबरदस्त औसत और 198.32 की स्ट्राइक रेट से 355 रन बना लिए हैं। आईपीएल के 12वें सीजन में हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले से 25 चौके और 27 छक्के जड़े हैं। इसी वजह से पूरे सीजन में हार्दिक पांड्या सुर्खियां बटोर रहे हैं।

\"\"

नया धोनी मिला भारतीय टीम को

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिमित ओवर क्रिकेट के दिग्गज खिलाडिय़ों की लिस्ट में उनका नाम लिया जाता है। धोनी ने इंटरनेशनल स्तर पर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। हालांकि धोनी की बढ़ती उम्र के साथ छक्के लगानों में कमी तो आ गई है लेकिन कप्तान विराट कोहली के लिए एक अच्छी बात हुई है कि विश्व कप 2019 से पहले भारतीय टीम को एक नया धोनी मिल गया है।

\"\"

इस समय एमएस धोनी बहुत संभलकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या धोनी के पुराने स्टाइल की तरह खेलते हैं और लंबे-लंबे छक्के जड़ते हैं। पांड्या ने आईपीएल 2019 में 179 गेंदें खेली हैं जिसमें उन्होंने 27 छक्के जड़े हैं। इसका यह मतलब होता है कि औसतन प्रत्येक छठी गेंद पर पांड्या छक्का लगा रहे हैं।

\"\"

जिस तरह एमएस धोनी तेज योर्केर गेंद पर छक्का लगाते थे उसी तरह से अब हार्दिक पांड्या भी लगाते हैं। सबसे मजेदार बात तो यह है कि धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट पांड्या ने आईपीएल 2019 में कई बार लगाए हैं और बहुत ही आसानी से लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

\"\"

हार्दिक पांड्या आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। हालांकि विश्व कप से पहले हार्दिक का अच्छी फॉर्म में आना यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी बात है। आईसीसी विश्व कप 2019 में पांड्या अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग से भी भारतीय टीम में एक अहम योगदान दे सकते हैं।

\"\"

World Cup 2019 : इंग्लैंड की विश्व कप टीम से इस खिलाड़ी कर दी छुट्टी, जानें पूरा माजरा