BREAKING NEWS

आज का राशिफल (08 फरवरी 2023)◾आत्मनिर्भर नए भारत में हिंसा और वामपंथी उग्रवादी विचार की कोई जगह नहीं है : अमित शाह◾जीवीके ने राहुल गांधी के दावों को खारिज किया, कहा : मुंबई एयरपोर्ट को बेचने का कोई दबाव नहीं था◾Shraddha Walker Murder Case : श्रद्धा के शरीर के 17 से ज्यादा टुकड़े किए, आफताब ने कबूला - चार्जशीट◾तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 7000 से अधिक लोगों की मौत◾शिंदे ने मछुआरे समुदाय को नजरअंदाज करने के लिए ठाकरे परिवार पर निशाना साधा◾सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾मनोज तिवारी : केजरीवाल मंदिर के पुजारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा◾Bilkis Bano case: सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई का दिया आश्वासन◾अमित शाह बोले- नयी सहकारिता नीति बनने से देश में सहकारी आंदोलन मजबूत होगा◾'कांग्रेस की अडाणी से नजदीकी...', राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पलटवार ◾ममता बनर्जी बोलीं- सिर्फ TMC ही ‘डबल इंजन’ सरकार को सत्ता से कर सकती है बाहर◾असम : बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब समय सीमा के अंदर आरोपपत्र दाखिल करने की बड़ी चुनौती ◾श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अदालत ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, 21 को सुनवाई◾ UP Politics: राहुल गांधी का बड़ा आरोप, बोले- 'CM योगी धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग, बीजेपी कर रही अधर्म'◾AgustaWestland Scam: सुप्रीम कोर्ट ने बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को जमानत देने से इंकार किया◾CM हिमंत बोले- त्रिपुरा की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगी भाजपा◾झारखंड : मंडी शुल्क के खिलाफ अनाज व्यापारियों का आंदोलन, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय ◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 'देश के 31 जिलों में अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान'◾

शानदार फॉर्म में चल रहे मो. शमी को लगा बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महिने देनी होगी मोटी रकम

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोलकाता कोर्ट की तरफ से एक बड़ा झटका लगा हैं। उन्हें अब हर महिने लाख रुपए से ऊपर की रकम अपनी पत्नी को देने होंगे। दरअसल दोनों के बीच 2018 के बाद से ही अनबन शुरू हो गए थे, जिसके बाद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ 10 लाख रुपए के मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अदालत में केस कर दिया था। जिसमें उन्होंने खुद के लिए 7 लाख और 3 लाख बेटी के पोषण के लिए डिमांड की थी। 

दरअसल मो.शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां 2018 से ही अलग रह रहे हैं और तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी लगा बी चुके हैं। वहीं इसी पर कोलकाता के लोअर कोर्ट ने कल हर महीने गुजारा भत्ता के लिए फैसला सुनाया, जिसमें कोर्ट का कहना है कि शमी हर महिने हसीन जहां को 1 लाख 30 हजार रुपए देंगे, जिसमें 50 हजार हसीन जहां के और 80 हजार उनकी बेटी की परवरिश के लिए होंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की हसीन जहां एक एक्टर और मॉडल रह चुकी हैं। इसके अलावा वो 2011 के आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से चीयरलीडिंग भी करती थी। 2014 में दोनों ने शादी की और फिर हसीन जहां ने अपने करियर को पीछे छोड़ दिया। शादी के चार साल बाद 2018 में हसीन जहां ने मो.शमी पर गंभीर आरोप लगाया कि वो घर में हिंसा करते है और मैच फिक्सिंग भी करते हैं। इसी के बाद से दोनों अलग-अलग रहने लगी। हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाकर उनके करियर तो बर्बाद करना चाही और साथ ही साथ अपने मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाना चाही। वहीं हसीन जहां की बात पर गौर फरमाते हुए बीसीसीआई ने शमी का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया। उसे बाद जांच शुरू हुई और शमी निर्दोष पाए गए, जिसके कुछ दिनों बाद ही बीसीसीआई ने शमी के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू कर दिया। वहीं शमी की सालाना इनकम लगभग 10 करोड़ हैं, जिसे देखते हुए हसीन जहां की वकील मृदांका मिस्त्री का मानना था कि 10 लाख रुपए का गुजारा भत्ता अनुचित नहीं हैं। जिसके बाद शमी के वकील सेलिम  रहमान ने पलटवार करते हुए कहा था कि हसीन जहां खुद एक मॉडल है और खुद भी कमाती है तो इतना गुजारा भत्ता की मांग करना ठीक नहीं हैं।

वहीं शमी वर्तमान में भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं। पहले दोनों ही मुकाबले में वो खेलते हुए 4 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा शमी ने 87 वनडे और 23 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश 159 और 24 विकेट हासिल किए हैं।