BREAKING NEWS

आज का राशिफल (15 अगस्त 2022)◾Independence Day : प्रधानमंत्री मोदी आज लाल किले की प्राचीर से फहराएंगे तिरंगा, सुरक्षा ऐसी व्यवस्था की परिंदा भी पर न मार सके◾J&K : कश्मीर में आतंकवादियों के घरों पर तिरंगा फहराया◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में भारत की सफलता की कहानी पर प्रकाश डाला◾उपराष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को दी बधाई ◾PM मोदी 15 अगस्त को प्रमुख स्वास्थ्य परियोजनाओं की कर सकते हैं घोषणा◾ममता ने Modi सरकार पर साधा निशाना , कहा -गैर-राजग शासित राज्यों में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है BJP◾हमने तरक्की की, पर कई देश भारत से आगे निकल गए भारत पीछे क्यों रह गया : AK◾जम्मू-कश्मीर : 'छड़ी-मुबारक' 'पूजन' और 'विसर्जन' के साथ वार्षिक अमरनाथ यात्रा का समापन◾राष्ट्रपति मुर्मू ने वीरता पुरस्कारों को मंजूरी दी; सेना के स्वान एक्सेल की सेवा को भी सराहा गया◾राजस्थान में दलित बच्चे की पिटाई करने के मामले में आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए : राहुल◾स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़े आतंकी खतरे को किया नाकाम ◾स्वतंत्रता दिवस : दिल्ली से लेकर कश्मीर तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम◾J&K : श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल◾एकनाथ का ऐलान - ‘वास्तविक’ शिवसेना और भाजपा मिलकर महाराष्ट्र में निकाय चुनाव लड़ेंगे◾J&K : श्रीनगर में 1850 मीटर लंबा तिरंगा प्रदर्शित किया गया, अधिकारियों ने बताया इसे देश में सबसे लंबा झंडा ◾भाकपा ने कहा- सम्मानजनक प्रतिनिधित्व मिलने पर नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे◾भारत ने दुनिया को लोकतंत्र की वास्तविक क्षमता का पता लगाने में मदद की: राष्ट्रपति मुर्मू◾Delhi: केजरीवाल ने कहा- ऊंचाई वाले 500 स्तंभों पर झंडा लहराने के साथ दिल्ली ‘तिरंगे का शहर’ बन गया◾मध्यप्रदेश : शहर की 80 फीसदी सरकार पर भी भाजपा का कब्जा ◾

INDvsWI: बतौर ओपनर रन बनाने के मामले में कोई नहीं है हिटमैन के आसपास

टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में धमाकेदार जीत हासिल की। पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से पीटकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कप्तान रोहित ने पहले मुकाबले में खुद सबसे ज्यादा रन बनाए थे। और उन्होंने 60 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। रोहित का वनडे में यह 44वां अर्धश​तक है। 

World Cup 2019: Rohit Sharma says discipline in batting has paid dividends  | Cricket News - Times of India


ये पहली बार नहीं है जब बतौर ओपनर रोहित ने शानदार पारी खेली बल्कि पिछले कुछ सालों में उनसे बेहतर ओपनर कोई नहीं है। रोहित का वनडे में अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह सलामी बल्लेबाज के रूप में वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उनका ये रिकॉर्ड 2013 के बाद से अब तक का है। हिटमैन ने 2013 के बाद से अब तक वनडे में बतौर ओपनर किसी भी टीम के बल्लेबाज से ज्यादा 7269 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका 58.62 का औसत रहा है।


Rohit Sharma has the worst batting record in South Africa Rohit Sharma will  always be in South Africa | Reading Sexy


इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के ही शिखर धवन हैं। धवन ने 2013 के बाद से अब तक वनडे में बतौर ओपनर 6205 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 47.00 का रहा है। वहीं साउथ अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डिकॉक 46.61 की औसत से 5500 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच चौथे और हाशिम अमला पांचवें नंबर पर है।