BREAKING NEWS

ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से संबंधित मामलों की जांच करेगी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच, एक्शन शुरू◾भारत 26 जनवरी तक सबसे ज्यादा कोविड-19 टीकाकरण करने वाला पांचवां देश बन गया : स्वास्थ्य मंत्रालय◾WEF में बोले मोदी - कोरोना महामारी के दौरान भारत ने लोगों की जान बचाते हुए वैश्विक जिम्मेदारी भी निभायी ◾गाजीपुर विरोध स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती, टिकैत बोले - आंदोलन नहीं रुकेगा◾विवादों में घिरे दीप सिद्धू का पलटवार, कहा - मैं गहरे भेद खोल दूंगा तो इन्हे भागने का रास्ता नहीं मिलेगा ◾बंगाल विधानसभा ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव को किया पारित, ममता बोलीं- दिल्ली हिंसा के लिए BJP जिम्मेदार ◾महामारी हो या बॉर्डर की चुनौती, भारत अपनी रक्षा के लिए मजबूती से हर कदम उठाने में सक्षम : PM मोदी ◾ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिसकर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, गृह मंत्री ने अस्पताल जाकर पूछा हालचाल ◾2020 में LAC पर चीन की हरकतों से दोनों देशों के संबंध गंभीर रूप से प्रभावित : एस जयशंकर◾CM केजरीवाल का ऐलान- अगले 2 साल में UP, उत्तराखंड समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी AAP◾2-3 उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं PM, किसान बिल की डिटेल को समझेंगे तो पूरे देश में होगा आंदोलन : राहुल ◾दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इंजमाम उल हक ने कहा- गावस्कर के 10 हजार रन आज के 15 हजार के बराबर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने सुनील गावस्कर की जमकर तारीफ की है और कहा है कि गावस्कर ने उस दौर में 10,000 रन बनाए जब रन बनाना आसान नहीं होता था। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, उनके समय में कई महान खिलाड़ी थे और उनसे पहले भी। तब जावेद मियांदाद, विवियन रिचर्डस, गैरी सोबर्स और डॉन बैडमैन भी थे लेकिन किसी ने भी उस आंकड़े के बारे में नहीं सोचा था। आज के जमाने में भी, जब काफी सारी क्रिकेट हो रही है, बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा, अगर आप मुझसे पूछें तो मैं कहूंगा कि सुनील के उस समय के 10,000 रन आज के 15,000-16,000 रन के बराबर हैं। इससे ज्यादा भी हो सकते हैं लेकिन इससे कम नहीं। गावस्कर ने भारत के लिए 125 टेस्ट मैच खेले और 10,122 रन बनाए। वहीं 108 वनडे में उन्होंने 3092 रन बनाए।

इंजमाम ने कहा, अगर बल्लेबाज की फॉर्म अच्छी है तो आप एक सीजन में 1000-1500 रन बना सकते हैं, लेकिन जब सुनील बल्लेबाजी करते थे तब स्थिति वैसी नहीं रहती थी। आज के दौर में पूर तरह से बल्लेबाजी पिचें बनाई जाती हैं ताकि आप लगातार आसानी से रन बना सको। आईसीसी भी चाहती है कि बल्लेबाज रन करें ताकि दर्शकों को मजा आए। उन्होंने कहा, लेकिन पहले कि पिचों पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, खासकर तब जब आप उपमहाद्वीप से बाहर खेल रहे होते थे।