BREAKING NEWS

Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज◾पंजाब में चुनाव टालने की मांग पर आज विचार करेगा निर्वाचन आयोग◾UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि ◾PM मोदी आज करेंगे दावोस शिखर सम्मेलन को संबोधित, कोविड समेत कई वैश्विक मुद्दों पर कर सकते हैं बात◾राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾

आईपीएल 2018 : किंग्स 11 की दिल्ली पर पहली जीत

मोहाली : आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी लगाते हुए केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आक्रामक शुरुआत दिलाई। 167 रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए किंग्स इलेवन ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर   लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया । डेविड मिलर 24 और मार्कस स्टोनिस 22 रन बनाये ।

राहुल ने अमित मिश्रा की गेंद पर चौका लगाया और मात्र 14 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। यह आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से यूसुफ पठान और सुनील नरेन के नाम पर था, जिन्होंने 15-15 गेंदों में अर्द्धशतक बनाए थे। मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर मॉरिस के शिकार बने। राहुल की पारी पर बोल्ट ने विराम लगाया। वे 16 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर शमी को कैच दे बैठे। युवराज 12 रन बनाकर तेवटिया के शिकार बने। नायर ने क्रिस्टियन की गेंद पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। क्रिस्टियन ने नायर को आउट कर बदला लिया। उन्होंने 33 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए।

किंग्स इलेवन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान ने दिल्ली को पहला झटका दिया जब उन्होंने कोलिन मुनरो को आउट किया। श्रेयस अय्यर 11 रन बनाकर पटेल की गेंद पर विकेटकीपर राहुल को कैच थमा बैठे। मोहित शर्मा ने विजय शंकर (13) को लांग ऑन पर पटेल के हाथों झिलवाते हुए मेहमानों को तीसरा झटका दिया। गंभीर ने अश्विन की गेंद पर सिंगल रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। यह उनकी आईपीएल में 36वीं फिफ्टी हैं। इसके बाद कप्तान गंभीर के साथ रिषभ पंत ने पारी को संभालने का प्रयास किया। मुजीब ने रिषभ (28) को टाई के हाथों झिलवाकर मेहमानों को चौथा झटका दिया।

गंभीर डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए। वे 42 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि अश्विन ने तेवटिया (9) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। क्रिस मॉरिस 27 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेनियल क्रिस्टियन 13 रन बनाकर अंतिम गेंद पर आउट हुए।

किंग्स इलेवन की तरफ से विदेशी खिलाड़‍ियों के रूप में मार्कस स्टोनिस, डेविड मिलर, मुजीब उर रहमान और एंड्रयू टाई को मौका दिया गया है। दिल्ली ने कोलिन मुनरो, डेनियल क्रिस्टियन, ट्रेंट बोल्ट और क्रिस मॉरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

टीमें - किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करूण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मार्कोस स्टोनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान।

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर( कप्तान), कॉलिन मुनरो, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, अमित मिश्रा, राहुल तवेटिया, ट्रेंट बोल्ट, मो. शमी।