बीते रविवार आईपीएल 2019 का 30वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में खेला गया और इस मैच में दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को यह मैच जीताया और यह मैच दिल्ली की लगातार तीसरी जीत है। इस मैच में सबसे महत्वपूर्ण डेविड वार्नर का विकेट था क्योंकि वह हैदराबाद को बहुत आसानी से 157 का लक्ष्य हासिल करवा सकते थे।

वॉर्नर को 51 रन बनाकर रबाड़ा ने आउट किया जब वह आउट हुए थे तब हैदराबाद का स्कोर 106 रन था और वॉर्नर आउट नहीं होते तो वह अपनी टीम को आसानी से यह मैच जीता देते। वॉर्नर के आउट होने के बाद तो हैदराबाद ने सिर्फ 10 रनों पर 5 विकेट खो दिए जिसके बाद दिल्ली यह मैच 38 रन से जीत गई। जैसे ही वॉर्नर का विकेट गिरा पृथ्वी शॉ कूद कर रबाडा की गोद में चल गए क्यों वह जानते थे इस विकेट का महत्तव।

यहां देखें वीडियो-

 

मैच खत्म होने के बाद रबाडा ने कहा, हम सबके पास गेम प्लान होता है और हम सब को अपने उन्हीं गेम प्लान पर भरोसा करना चाहिए। हमें उम्मीद होती है कि यह हमारे हिसाब से चलेगा और ज्यादातर ऐसा हो नहीं पाता है लेकिन आपको ऐसे करते रहना चाहिए। गेंदबाजी करते हुए आपको अपनी गति में विविधता लाने की आवश्यकता हो गई है और जरूरी भी है।

हम बदलाव के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं, खासकर अगर विकेट उन प्रकार के बदलावों की सहायता से मिलती है तो वह आपको करने चाहिए और इसने आज ऐसा हमारे लिए काम किया भी। कई मायनों में आपके पास एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में एक जिम्मेदारी होती है। मुझे बस यही लगता है कि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। हम सभी विभागों पर काम कर रहे हैं और यह हमारे लिए अच्छा काम कर रहा है।

क्रिकेट फैन्स ने की जमकर तारीफ

#1

#2

#3

#4

#5

#6

#7

 

 

#8

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका