BREAKING NEWS

बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾

IPL 2019, KKR VS MI : आज ईडन गार्डन्स में कोलकाता को चुनौती देगी मुंबई

कोलकाता : मुंबई इंडियंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मैच में यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मेहमान टीम इस मैच में प्लेऑफ में जगह पक्की करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी तो दूसरी तरफ नाइट राइर्डस के सामने खुद को इस दौड़ में शामिल करने की चुनौती होगी। तीन बार की विजेता मुंबई इस समय अंकतालिका में 11 मैचों में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मुंबई ने शुक्रवार रात को ही चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी। इससे वह प्लेऑफ में जाने के काफी करीब पहुंच गई है। अभी उसे हालांकि तीन मैच और खेलने हैं।

\"Image

रोचक बात यह है कि मुंबई एक सप्ताह के भीतर कोलकाता से दूसरी बार भिड़ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई का कोलकाता के खिलाफ रिकार्ड अच्छा है। दोनों के बीच कुल 23 मैच हुए हैं जिसमें से मुंबई के हिस्से 18 जीत आई हैं। मुंबई इस समय अच्छी फॉर्म में है, लेकिन कोलकाता अच्छी शुरुआत के बाद से पटरी पर से उतर गई है। कोलकाता को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार उसकी प्लेऑफ में संभावनाओं को खत्म कर देगी।

\"Related

पिछले मैच में कोलकाता को राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी। इस मैच में सिर्फ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक का बल्ला चला था जिन्होंने 97 रनों की पारी खेली थी। कोलकाता के लिए चिंता उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण है जिसने राजस्थान के खिलाफ रन लुटाए थे। उसके स्पिनर सुनील नरेन, पीयूष चावला ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया था। दोनों ने मिलकर कुल पांच विकेट निकाले थे। इस मैच में कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला था जिसके कारण काफी सवाल खड़े हुए थे।

\"Image

कार्लोस ब्रैथवेट को हैरी गार्ने को तरजीह दी गई थी, लेकिन ब्रैथवेट बल्ले और गेंद से सफल नहीं हो पाए थे। मुंबई के खिलाफ जीत के लिए कोलकाता को एक ईकाई के तौर पर दमदार प्रदर्शन करना होगा। मुंबई अभी तक बेहतरीन टीम की तरह खेली है। चेन्नई के खिलाफ कप्तान रोहित का बल्ला भी अच्छा चला था। रोहित ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। क्विंटन डी कॉक, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा सभी फॉर्म में हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ईडन गार्डन्स पर मुंबई ने कुल सात मैचों में जीत हासिल की है।

\"Image

टीमें (संभावित) : 

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

\"Image

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नी, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, के.सी. करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा। \"Image