आईसीसी विश्व कप 2019 में खिलाडिय़ों को जगह बनाने के लिए आखिरी मौके तौर पर अब आईपीएल 2019 ही है। उसमें शानदार प्रदर्शन करके वह विश्व कप टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए भारत अपनी टीम का ऐलान आज यानी 15 अप्रैल को करेगा।

वहीं बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ तौर पर कहा है कि आईपीएल की परफॉर्मेंस का विश्व कप की टीम में चयन के लिए कोर्ई आधार नहीं होगा। लेकिन फिर भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में विश्व कप के लिए ऑडिशन देते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं भारतीय टीम में अभी तक भी नंबर चार के लिए किसी भी खिलाड़ी का नाम पक्का नहीं हुआ है। भारतीय टीम में चार नंबर के लिए चयनकर्ता अभी भी बाकी खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देख रहे हैं। इस रेस में ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर बने हुए हैं। अब जब भारतीय टीम की घोषणा होगी उसमें ही पता चलेगा कि विश्व कप के लिए किसको मिली है जगह।

बीते रविवार को आईपीएल 2019 का 29वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला गया था। इस मैच में धोनी ने टॉस जीता था और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था। इस मैच में केकेआर की तरफ से क्रिस लिन ने 81 रन और नीतीश राणा ने 21 रन बनाए थे जिसकी बदौलत वह 20 ओवरों में 161 रनों पर आलआउट हो गई थी।

चेन्नई की तरफ से इमरान ताहिर ने शानदार गेंदबाजी करके केकेआर का मिडिल ऑर्डर ध्वस्त कर दिया था। वहीं इस मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक शुभमन गिन से पहले बल्लेबाजी करने आ गए थे।

दिनेश कार्तिक पर साधा मनोज तिवारी ने निशाना

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी दिनेश कार्तिक के इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं हुए हैं। मनोज तिवारी दिल्ली कैपिटल्स में इस साल खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि मनोज तिवारी दिल्ली से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। मनोज तिवारी ने सवाल किया है कि मैच में शुभमन गिल से पहले बल्लेबाजी करने क्यों आएं दिनेश कार्तिक?

केकेआर को ओपनिंग लिन और सुनील नरेन ने की थी। चेन्नई के खिलाफ मैच में सुनील नरेन 7 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं पिछले मैच में गिल ने ओपनिंग की थी और शानदार बल्लेबाजी की थी। चयनकर्ताओं ने 15 अप्रैल को विश्व कप की टीम के लिए बैठक करनी जिसके लिए दिनेश कार्तिक ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करके यह दिखाया है कि वह इस नंबर पर खेल सकते हैं।

मनोज तिवारी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, क्या शुभमन गिल यह मैच खेल रहे थे। अब मुझे समझ आया कि विश्व कप के लिए टीम का चयन होना है। कौन कहता है कि ये टीम गेम है। कभी कभी यह साफ दिखाई पड़ता है।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/tiwarymanoj/status/1117388645051199488

वहीं मनोज तिवारी ने एक और ट्वीट किया और कहा, जब किसी ने पहले मैच में शानदार 65रन बनाए हों, तो एक क्रिकेटर के रूप में मैं उन्हें ऊपर भेजना चाहूंगा खासतौर पर तब जब टीम हार गई हो। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां विदेशी खिलाड़ियों के मुकाबले इंडियन प्लेयर्स को ऊपर भेजा जाना चाहिए।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/tiwarymanoj/status/1117398796026044418

आईपीएल का प्रदर्शन विश्व कप टीम के लिए मायने नहीं

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीयी समिति 15 अप्रैल यानी सोमवार को विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय में करेगी। वहीं इससे पहले प्रसाद और टीम के कप्तान विराट कोहली दोनों ने कहा था कि टीम का चयन हो गया है और टीम में सिर्फ 1 और 2 ऐसे स्थान हैं जिसके लिए बातचीत हो रही है।

हालांकि प्रसाद और विराट कोहली दोनों ने ही यह संकेत दिए थे कि आईपीएल 12 के प्रदर्शन का विश्वकप की टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हाल ही में प्रसाद ने कहा था कि विश्व कप की टीम के लिए 20 खिलाडिय़ों का पूल चुन लिया गया है बस उसमें से अब 15 खिलाडिय़ों का चयन करना है।

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम का हुआ ऐलान, स्मिथ-वार्नर की हुई टीम में वापसी