BREAKING NEWS

अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री से मुलाकात की ◾ओवैसी बोले- डराइए मत, शाह बोले- अगर डर जेहन में है तो क्या करें ◾मोदी ने असम के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की, बाढ़ का हाल पूछा ◾Top 20 News -15 July : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते है कर्नाटक के बागी विधायक ◾ बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 55 प्रखंड के 18 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित ◾उदयपुर में बढ़ा तनाव : उग्र भीड़ ने दो रोडवेज बसें फूंकी, पुलिसकर्मियों पर किया पथराव◾लोकसभा में NIA संशोधन विधेयक 2019 को मिली मंजूरी◾सिद्धू के इस्तीफे पर बोले कैप्टन - यदि वह अपना काम नहीं करना चाहते, तो मैं कुछ नहीं कर सकता◾NIA कानून का इस्तेमाल शुद्ध रूप से आतंकवाद को खत्म करने के लिए ही करेंगे : अमित शाह ◾हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त हुए कलराज मिश्रा, आचार्य देवव्रत को भेजा गया गुजरात ◾ओवैसी को शाह की नसीहत, बोले - सुनने की भी आदत डालिए साहब, इस तरह से नहीं चलेगा◾बीजेपी ने CM कुमारस्वामी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की ◾सूरत रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की आसाराम की जमानत याचिका◾इलाहाबाद हाई कोर्ट से अगवा हुए युवक-युवती फतेहपुर से बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार ◾इलाहाबाद HC का आदेश, BJP विधायक की बेटी साक्षी और अजितेश को मिलेगी सुरक्षा◾बागी कर्नाटक विधायकों ने फिर लिखा पुलिस को पत्र, कहा- कांग्रेसी नेताओं से खतरा ◾हिमाचल प्रदेश के सोलन में इमारत ढही , 6 जवान समेत सात लोगों की मौत◾चंद्रयान-2 का काउंटडाउन रोका गया , जल्द ही नई तारीख का होगा ऐलान !◾World Cup 2019 ENG vs NZ : स्टोक्स और ‘बाउंड्री’ के दम पर इंग्लैंड बना विश्व चैंपियन ◾

खेल

IPL 2019: इस बड़ी वजह से पार्थिव पटेल हर मैच खत्म के बाद जाते हैं घर

आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने इस साल अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उनकी निजी जिंदगी में लंबे समय से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। रॉॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सभी खिलाडिय़ों ने आईपीएल 2019 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की पूरी कोशिश की है।

\"\"

बता दें कि पार्थिव पटेल के पिता अहमदाबाद के एक अस्पताल में ब्रेन हैमरेज की वजह से भर्ती हैं। यही वजह है कि पार्थिव पटेल हर मैच खेलने के बाद वह अपने पिता से मिलने अस्पताल जाते हैं। पिछले फरवरी महीने से पार्थिव पटेल के पिता अस्पताल में भर्ती हैं।

\"\"

इस वजह से हर मैच के बाद घर जाते हैं पार्थिव

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने बताया कि, जब मैं खेल रहा होता हूं तब मेरे दिमाग में कुछ नहीं होता है लेकिन जैसे ही मैच पूरा होता है मेरा दिल घर के बारे में सोचने लगता है। सुबह उठते ही पापा की सेहत के बारे में पूछता हूं, डॉक्टरों से बात करता हूं। कभी-कभी कुछ कड़े फैसले लेने होते हैं। मेरी मां और बीवी घर पर हैं लेकिन आखिरी फैसला लेने से पहले मुझसे ही पूछा जाता है। शुरुआती दिन काफी अहम थे- क्‍या कुछ दिन के लिए वेंटिलेटर बंद कर दें या कितना ऑक्‍सीजन दिया जाना चाहिए। ऐसे फैसले लेना काफी कठिन होता है।

\"\"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मैनेजमेंट ने पार्थिव पटेल को हर मैच खत्म होने के बाद घर जाने की पूरी अनुमति दे हुई है। खबरों के अनुसार जैसे ही मैच खत्म हो जाता है वह सीधा घर चले जाते हैं और जैसे ही अगला मैच शुरू होना होता है वह अपनी टीम के साथ जुड़ जाते हैं।

\"\"

पार्थिव पटेल लगातार यात्रा करते रहते हैं लेकिन उनके खेल पर इसका असर बिल्कुल दिखाई नहीं देता है। पार्थिव पटेल के पिता के बीमार होने के कारण उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट भी छोड़ दिया था। लेकिन आईपीएल खेलने के लिए उनको उनके परिवार वालों ने समझाया जिसके बाद वह राजी हो गए।

आईपीएल 2019 में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरलख् डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीमों में पार्थिव पटेल खेल चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2018 में पार्थिव पटेल को खरीदा था। पार्थिव पटेल इससे पहले 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में खेल चुके हैं।

\"\"

आईपीएल 2019 में पार्थिव पटेल ने अब तक 6 मैच खेले हैं और उसमें पार्थिव ने 27.28 की औसत से 191 रन बनाए हैं और उसमें एक अर्धशतक भी जड़ा है। इस आईपीएल में पार्थिव का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 67 रनों का है और इस दौरान पार्थिव का स्ट्राइक रेट 129.05 का रहा है।

\"\"

IPL 2019: KXIP v RCB के मैच के दौरान सुरक्षा की दिखी लापहरवाही,कोहली के पांव छूने आया फैन