BREAKING NEWS

गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾यूपी : मैनपुरी के करहल से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी का माना जाता है गढ़ ◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾महाराष्ट्र: ओमीक्रॉन मामलों और संक्रमण दर में आई कमी, सरकार ने 24 जनवरी से स्कूल खोलने का किया ऐलान ◾पंजाब: धुरी से चुनावी रण में हुंकार भरेंगे AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान, राघव चड्ढा ने किया ऐलान ◾पाकिस्तान में लाहौर के अनारकली इलाके में बम ब्लॉस्ट , 3 की मौत, 20 से ज्यादा घायल◾UP चुनाव: निर्भया मामले की वकील सीमा कुशवाहा हुईं BSP में शामिल, जानिए क्यों दे रही मायावती का साथ? ◾यूपी चुनावः जेवर से SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार किया◾SP से परिवारवाद के खात्मे के लिए अखिलेश ने व्यक्त किया BJP का आभार, साथ ही की बड़ी चुनावी घोषणाएं ◾Goa elections: उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल ने AAP में शामिल होकर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर ◾

दिल्ली को हराने के बाद मैदान पर ऐसी दरियादिली कप्तान रोहित शर्मा ने दिखाई, फैंस बोले- 'वाह कप्तान...'

बीते गुरुवार को आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर मैच मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्स के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस ने 57 रनों से हरा दिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले टॉस जीतकर मुंबई को बल्‍लेबाजी करने का न्योता दिया। मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन पांच विकेट के नुकसान पर बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 143 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना सकी। बता दें कि आईपीएल में साल 2010, 2013, 2015, 2017 और 2019 में मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंची थी। हालांकि इस मैच में हार के साथ दिल्‍ली का अभी सफर आईपीएल में खत्म नहीं हुआ है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में आज 6 नवंबर को दूसरा क्वालीफायर खेला जाना है। 

इस मैच में जो भी जितेगा वह एलिमिनेटर में दिल्ली से भिड़ेगा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला दिल्ली के खिलाफ इस मैच में नहीं चला मगर उन्होंने फैन्स का दिल अपनी कप्तानी से जीत लिया। जब दिल्ली को हराकर मुंबई मैच जीती तो कप्‍तान रोहित शर्मा ने लेग स्पिनर राहुल चाहर से बाकी टीम के खिलाड़ियों से आगे चलकर ड्रेसिंग रूप में जाने के लिए कहा।

दरअसल ऐसा करके युवा खिलाड़ी राहुल चाहर का आत्मविश्वास रोहित शर्मा ने बढ़ाने में मदद की। दिल्ली के खिलाफ इस मैच में राहुल ने खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 2 ओवरों में 35 रन दिए। एक कप्‍तान के तौर पर रोहित ने ऐसे में राहुल चाहर से बात की और टीम की अगुवाई करने के लिए उन्हें कहा। 

सोशल मीडिया पर राहुल चाहर के प्रति रोहित शर्मा के इस बर्ताव की जमकर तारीफ हो रही है। रोहित को महान कप्तान क्रिकेट फैन्स बोल रहे हैं। युवा खिलाड़ियों का ऐसे हौसला बढ़ाने के लिए रोहित शर्मा को कई यूजर्स ने ट्वीट करके बधाई दी है। रोहित शर्मा के ऐसे व्यवहार की सोशल मीडिया पर जमकर सरहाना हो रही है। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाए। 

मुंबई के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 40 रनों की पारी 25 गेंदों में खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 51 रन 38 गेंदों में खेले और इस दौरान उन्होंने 6 चौके और दो छक्के लगाए। इशान किशन ने नाबाद 55 रन की पारी 30 गेंदों में खेली और चार चौके और तीन छक्के जड़े। जबकि डैथ ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 37 रनों की पारी हार्दिक पांड्या ने मात्र 14 गेंदों में खेली। इन सभी बल्लेबाजों के योगदान से मुंबई 200 रनों का आंकड़ा पार कर सकी। हालांकि अंतिम तीन ओवरों में मुंबई ने 55 रन बनाए। 

दिल्ली के बल्लेबाजों की कमर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से तोड़ी। बुमराह ने दिल्‍ली के खिलाफ इस मैच में चार विकेट मात्र 14 रन देकर चटकाए। जबकि ट्रेंट बोल्ट ने नौ रन देकर दो ओवरों में दो विकेट लिए। दिल्ली को बैकफुट पर पहले ही दो ओवरों में इन दोनों गेंदबाजों ने पहुंचा दिया। सिर्फ 41 रनों पर आधी टीम पवेलियन में दिल्ली की पहुंच गई थी। 

दिल्ली की तरफ से मार्कस स्टोइलिस ने सबसे ज्यादा रन 65 रन 46 गेदों में बनाए जबकि अक्षर पटेल ने 42 रनों की पारी 33 गेंदों में खेली। दोनों खिलाड़ियों ने 71 रनों की साझेदारी छठे विकेट के लिए बनाई। इतना बड़ा टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्‍ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को पहले ही ओवर में बोल्ट ने अपना शिकार बना लिया। उसके बाद शिखर धवन को बुमराह ने अगले ओवर में आउट कर दिया। 

दिल्ली का स्कोर शून्य था और तीन विकेट गिर गए थे। उसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर को बुमराह ने अपना शिकार बनाया। वहीं इस मैच में भी ऋषभ पंत सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। अब क्वालीफायर का दूसरा मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा और दिल्ली इस मैच में एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम के साथ खेलेगी। इस मैच में जो भी जीते गा वह फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगा। आईपीएल 2020 का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाना है।